-कार्यवाही न होने से अतिक्रमण करने वालों के हौंसले बुलंद

Mawana: कस्बे में डग्गामार वाहनों की भरमार ने विकट जाम की स्थिति पैदा कर दी है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण गुड़मंडी में में लगने वाला जाम है। विभिन्न गांवों के लिए मार्ग पर खड़े होने वाले डग्गामार वाहनों से जाम को बढ़ावा मिल रहा है। दिन में कई बार जाम से लोगों को जूझना पड़ता है। नगर पालिका के साथ पुलिस भी इस ओर से पूरी तरह से उदासीन बनी हुई है। शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही करने के लिए तैयार नही है।

रोजाना लगता है जाम

हाइवे से मिल रोड को जोड़ने वाली गुड़मंडी में अतिक्रमण पैर पसार रहा है। यहां दोनों ओर सीसी रोड और बीच में सब्जी, फल, चाट-पकोड़ी, कपड़े और खल-चूरी के व्यापारियों के अस्थाई ठिये जमा दिए हैँ। इसके अलावा व्यापारियों के सामान ढोने वाली ठेली व विभिन्न गांवों के लिए सवारी लेने जाने वाले सैकड़ों टाटा मैजिक, थ्री व्हीलर आदि डग्गामार वाहनों का जमावड़ा रहता है। अत्यधिक भीड़ होने के कारण दिन में कई बार जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

नहीं चलता अभियान

बुधवार को भी मंडी में डग्गामार वाहनों के कारण जाम की समस्या रही। अतिक्रमण के बारे में पालिका व तहसील दिवस पर शिकायत की जा चुकी है, लेकिन समस्या की ओर ध्यान नही दिया गया। नगर पालिका तो क्या पुलिस भी डग्गामार वाहनों को हटवाने में दिलचस्पी नहीं दिखाती है। पुलिस ने यदि कभी वाहन हटवाए भी है तो मात्र सुभाष तक ही उनका अभियान सीमित रहता है।

अतिक्रमण हटवाने के लिए अभियान चलाया जाएगा और लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

-अनुज कौशिक

ईओ नगर पालिका मवाना