- लड़के और लड़कियों के वर्ग में 28 टीमों ने लिया हिस्सा

Meerut : सीसीएसयू में बुधवार को इंटर कॉलेज कुश्ती चैंपियनशिप के मुकाबले हुए। इसमें 28 टीमों के पहलवानों ने अपना जौहर दिखाया। लड़के और लड़कियों के इस मुकाबले में फ‌र्स्ट पोजिशन हासिल करने वाले प्लेयर को ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी रेस्लिंग में शामिल होने का मौका मिलेगा।

एनसीपीई के पहलवान अव्वल

यूनिवर्सिटी लेवल के इंटर कॉलेज रेस्लिंग टूर्नामेंट में फ्री स्टाइल मुकाबले में पुरुष पहलवानों पूरा दमखम दिखाया। ज्यादातर मुकाबले में एनसीपीई के पहलवान अव्वल रहे। 57 किलो भार वर्ग में एनसीपीई नोएडा के पंकज फ‌र्स्ट आए। एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद के पप्पन दूसरे, मो। सिराज और प्रदीप कुमार संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। 61 किलो भार वर्ग में एनसीपीई के अनिल ने बाजी मारी, दूसरे स्थान पर डीएसजी कॉलेज के राहुल मावी, तीसरे स्थान अंकुश कुमार, मनीष कुमार रहे। 65 किलो में एनसीपीई नोएडा के भगत सिंह प्रथम रहे। दूसरे स्थान पर सागर शर्मा, ललित कुमार, शुभम रहे। 70 किलो भार वर्ग में तक्षशिला कॉलेज के कपिल मावी ने पहला स्थान हासिल किया। दूसरे व तीसरे स्थान पर रविंद्र भाटी, आदेश, आशीष रहे। 74 किलो भार वर्ग में एनसीपीई के अभिषेक प्रथम रहे, दूसरे व तीसरे स्थान पर रोबिन और मुकुल सिंह रहे। 86 किलो वर्ग में एनसीपीई नोएडा के दीपक ने सभी को पटखनी देकर पहला स्थान कब्जाया। विनित शर्मा, निखिल, अंकुर राठी दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। 97 किलो में एनसीपीई नोएडा के सुनील प्रथम रहे। प्रशांत मलिक दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। 125 किलो भार वर्ग में आईएमएस शामली के देवव्रत चौधरी ने पहला स्थान हासिल किया। संदीप पोसवाल द्वितीय स्थान पर रहे। प्रतियोगिता का उद्घाटन कुलपति प्रो। एनके तनेजा ने किया। इस दौरान डॉ। जबर सिंह सोम, सलीम पहलवान, सतीश ंिसंह, ओमेंद्र सिंह तोमर आदि अन्य कुश्ती के पदाधिकारी मौजूद रहे।

महिला में एनसीपीई रही आगे

महिलाओं के कुश्ती मुकाबले में 55 किलो भार वर्ग में रुद्रा कॉलेज की दीप्ति राजपूत ने पहला स्थान हासिल किया। 48 किलो भार वर्ग में एनसीपीई कॉलेज की रुबी चौधरी, 53 किलो भार वर्ग में एनसीपीई कॉलेज की नीतू त्यागी, 58 किलो भार वर्ग में एनसीपीई की नीतू और 69 किलो भार वर्ग में मेधना तोमर प्रथम रहीं। सभी वर्ग में प्रथम स्थान पर आए खिलाडि़यों को मैसूर में होने वाले अखिल भारतीय विश्वविद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता में शिरकत करने का मौका मिलेगा। यह मुकाबला 18 से 22 जनवरी, 2016 के बीच होगा।