- सन् 2014 में जिला कारागार में हुआ था दोनों पक्षों का विवाद

- हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

Meerut : शैरी हत्याकांड शुक्रवार को वर्कआउट हो गया। पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में शामिल दो आरोपी अभी फरार है। वारदात का कारण जेल में हुई मारपीट की रंजिश रहा। मृतक की मां ने जिन लोगों को नामजद किया था। उनके बारे में पुलिस जांच कर रही है। हालांकि पुलिस को उनकी भूमिका घटना में नजर नहीं आई।

31 मई को हुई थी हत्या

एसपी सिटी ओपी सिंह ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि 31 मई की शाम 6 बजे मोहल्ला ऊंचा पीर किदवई नगर में शाहबाज उर्फ शैरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक की मां शन्नों पत्‍‌नी आरिफ गद्दी, निवासी गली नंबर-17 चमड़ा पैंठ जाकिर कॉलोनी निवासी ने थाना लिसाड़ीगेट में 147, 148, 149, 364, 302 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

इनको किया था नामजद

जिसमें शारीक, फ ाइक, राजू, तारीक पुत्रगण सफ क उर्फ सप्पो निवासीगण मदरसे के पीछे इस्माइल नगर थाना कोतवाली, सुलेमान निवासी चमड़ा पैंठ, ताहिर पुत्र भूरा गद्दी निवासी कैपिटल पब्लिक स्कूल वाली गली को नामजद किया गया था। परिजनों की ओर से नामजदों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हापुड़ रोड पर जाम भी लगाया गया था। पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की और निरीक्षण किया।

गोली मारकर की थी हत्या

घटना के समय शैरी अपने दोस्त साजिद पुत्र इकबाल निवासी ऊंचा पीर किदवई नगर व सोनू पुत्र आसिफ के साथ खड़े होकर स्कूल के पास बातचीत कर रहा था। तभी वहां पर दो बाइकों पर सवार होकर पांच युवक आए। उन्होंने शैरी के साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। शैरी के विरोध करने और देख लेने की धमकी के बाद युवकों ने गोली मारकर शैरी को मौत के घाट उतार दिया था।

जेल में हुआ था विवाद

एसपी ने बताया कि शुएब ने मार्च 2014 में जिमखाना मैदान के पास गाजियाबाद निवासी नेहा की हत्या कर दी थी। शैरी भी 307 के एक अभियोग में जिला कारागार में निरूद्ध था। जेल में रहने के दौरान दोनों में गाली गलौच व मारपीट की रंजिश चली आ रही थी। जिसके चलते दोनों एक दूसरे को ठिकाने लगाने की फिराक में थे।

दिया था वारदात को अंजाम

मौका पाकर शुएब ने अपने साथियों जुबैर, जावेद, भूरा उर्फ शाहरूख, रिजवान के साथ मिलकर शैरी की हत्या कर दी। लिसाड़ी गेट पुलिस ने मुख्य आरोपी शुएब को शुक्रवार दोपहर जाकिर कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया। शुएब ने घटना को करना स्वीकार कर लिया।

गिरफ्तार अभियुक्तगण

- शुएब पुत्र याकूब गली नंबर पांच अहमदनगर थाना लिसाड़ी गेट

-जुबैर पुत्र महमूद निवासी ऊंचापीर थाना लिसाड़ी गेट

-शाहरूख उर्फ भूरा पुत्र सैयद नईम निवासी रशीदनगर थाना लिसाड़ी गेट

फरार बदमाश

-रिजवान पुत्र रहीसुद्दीन निवासी ऊंचा सद्दीकनगर थाना लिसाड़ी गेट

- जावेद पुत्र शमसाद निवासी ऊंचापीर थाना लिसाड़ी गेट

बरामदगी

-हत्या में प्रयुक्त पिस्टल 32 बौर

-4 जिंदा कारतूस

-1 मैगजीन