- बाजार में शुरू हो चुका है खरीदारी का सिलसिला

Meerut: ईद को लेकर शहर के बाजार तैयार हैं। दुकानें सज चुकी हैं। साथ ही खरीदारी का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। त्योहार के नजदीक आते ही दुकानों में ग्राहकों की भीड़ लगने लगी है। ईद के लिए लोग नए कपड़े खरीद रहे हैं।

दामों में बढ़ोत्तरी

ईद के नजदीक आते ही सूखे मेवे की मांग काफी बढ़ गई है। मांग बढ़ने के साथ ही सेवई व मेवा की कीमतों में मामूली इजाफा हुआ है। सेवई की कीमतें 80 से 110 रुपए, खजूर 130 रुपए किलोग्राम की दर से बेची जा रहा है। इसके अलावा रमजान में इत्र व टोपियों की भी अच्छी बिक्री हो रही है। दुकानों में 30 रुपए से लेकर सौ रुपए तक की टोपियां व 30 रुपए से लेकर 100 रुपए तक के इत्र उपलब्ध हैं।

जूते की दुकानों में भीड़

ईद पर्व में मात्र एक या दो दिन बाकी हैं। ऐसे में एक समुदाय के लोगों द्वारा आवश्यक सामान की खरीदारी की जाने लगी है। ईद के समान की बिक्री काफी जोरों पर है। लोग बच्चों एवं परिवार के सामग्री की खरीदारी करने में व्यस्त हैं। वस्त्र एवं जूते चप्पलों की दुकानों में काफी भीड़ देखी जा रही है।

सज गई सेवइयों की दुकाने

ईद पर बनाई जाने वाली लच्छा सेवइयों की दुकानें सज गई हैं। शहर के गुदड़ी बाजार, लाला बाजार में चारों तरफ लच्छा और सेवइयों की दुकानें सज कर तैयार हैं। अभी बजार में 70-80 एवं 100 रुपए प्रति किलोग्राम से लच्छा बिक रहा है।

इस बार लोगों में खरीदारी का ज्यादा क्रेज है। सेवइयां भी खूब बिक रही है, इसके अलावा मिठाइयों की बुकिंग भी हो रही है।

शहीद, शाहीद सेवई एवं मिठाई वाले, शहर घंटाघर

कपड़ों को लेकर खासकर महिलाओं में ज्यादा क्रेज देखने को मिल रहा है। महिलाएं इस बार कुछ नया चाह रही है।

आरिफ, फैशन गारमेंट वाले, लाला का बाजार