- कैंट बोर्ड नवंबर में करेगा खेलों का आयोजन

- सेंट्रल कमांड के सभी कैंटों से आएंगे कई टीमें

Meerut : शिखर-2015 की डेट फिक्स हो गई है, लेकिन कैंट बोर्ड की इस आयोजन को लेकर जो तैयारियां होनी थी, वो अभी शुरू नहीं हुई है। इस कार्यक्रम में कई तरह के खेल के आयोजन होने हैं, जिसमें सेंट्रल कमांड के सभी कैंटों के प्रतिभागी पार्टिसिपेट करेंगे। आपको बता दें इस आयोजन की मेजबानी मेरठ कैंट बोर्ड को 12 साल के बाद मिली है। अधिकारियों का कहना है कि हमने पूरे आयोजन का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। उसके इंप्लीमेंटेशन पर भी काम शुरू हो गया है। इससे पहले कमांड की टीम भी तैयारियों की निरीक्षण के लिए कभी भी आ सकती हैं।

तीन दिन का होगा आयोजन

कैंट बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो ये इवेंट में नवंबर के 17 से 19 तक आयोजन किया जाएगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में देश के सेंट्रल कमांड के सभी कैंटों से करीब 2500 प्लेयर्स हिस्सा लेने की उम्मीद है। अधिकारियों की के अनुसार कमांड से आने वाले इन मेहमानों के लिए रहने और ठहरने की व्यवस्था करना काफी बड़ा काम है, जिसका इंतजाम कर लिया गया है। क्योंकि प्लेयर्स के साथ बाकी स्पोर्टिग स्टाफ भी होगा। उनके लिए भी पूरे इंतजाम करने हो गए हैं।

कभी भी हो सकता इंसपेक्शन

अधिकारियों की मानें इन सभी तैयारियों का एक खाका तैयार कर लिया गया है और उसे कमांड भी भेज दिया गया है। कमांड की टीम कभी भी इंसपेक्शन के लिए आ सकती है। जो तैयारियों के साथ ठहरने की जगह और जहां खेलों का आयोजन होगा उन स्थानों को देखेगी।

ये होंगे खेल

- बास्केटबॉल

- वॉलीबॉल

- बैडमिन्टन

- टेनिस

- फुटबाल

- एथलेटिक्स (सभी गेम्स)

17 से 19 नवंबर तक शिखर 2015 का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। आयोजन की मेजबानी मेरठ कैंट बोर्ड शानदार तरीके से करेगा।

- राजीव श्रीवास्तव, सीईओ, कैंट बोर्ड