- शहर में बढ़ते अपराधों पर बेबस पुलिस, शिकायत दर्ज के लिए भटकते रहे पीडि़त

- महिला की तहरीर पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

Meerut: शहर में लुटेरों के सामने पुलिस ने घुटने टेक दिए हैं। गुरुवार को सदर थाना क्षेत्र स्थित बड़ा डाकखाना के पास बाइक सवार लुटेरों ने दंपति से डेढ़ लाख कैश लूटकर फरार हो गए। पीडि़त दंपति घंटों तक पुलिस के सीमा विवाद में उलझा रहा। कंकरखेड़ा थाना ने उसे सदर थाने के लिए टरका दिया। वहां जाकर पीडि़त ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। आसपास की फुटेज लेकर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। साथ ही पुलिस अज्ञात में मामला भी दर्ज कर लिया है।

स्टेट बैंक से निकाला था कैश

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव जंगेठी निवासी देवेन्द्र और उसकी पत्‍‌नी राजवती गुरुवार को कैंट स्थित स्टेट बैंक पहुंचे। दंपति ने किसी जरूरी काम के लिए डेढ़ लाख रुपए निकाले और पैदल ही सवारी के लिए चल दिए। जैसे ही दंपति बड़े डाकखाने के निकट पहुंचे तो बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला के हाथ रुपयों से भरा बैग छीन लिया और फरार हो गए। दंपति ने खूब शोर मचाया। लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी।

सीमा विवाद में लगे तीन घंटे

दंपति मामले को कंकरखेड़ा थाने का मानकर वहां पहुंच गए। लेकिन पुलिस ने मामला लालकुर्ती थाने का बताकर उन्हे टरका दिया। इसके बाद दंपति लालकुर्ती थाना पहुंचे। जहां से उन्हे मामला सदर थाने का कहकर चलता कर दिया गया। आखिर में सदर थाना पहुंचकर पीडि़त ने लूट की तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर आसपास की सीसीटीवी फुटेज निकलवाई। साथ ही अज्ञात में लूट का मामला दर्ज कर लिया।

वर्जन

सीसीटीवी फुटेज के देखी जा रही है। साथ ही अज्ञात में मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही लुटेरों को पकड़ लिया जाएगा।

गजेन्द्र सिंह यादव, इंस्पेक्टर थाना सदर

------------------

कमिश्नर आवास के सामने महिला से कुंडल लूटे

- कुंडल लूटकर फरार हुए लुटेरे

मेरठ। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कमिश्नर आवास के निकट बाइकर्स ने महिला से कुंडल लूट लिए। लुटेरे वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। पीडि़ता ने संबंधित थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

मॉर्निग वॉक के दौरान वारदात

पांडव नगर निवासी सुरेन्द्री पत्‍‌नी जगत गुरुवार की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। जैसे ही वह साकेत चौराहे से घूमकर वापस पांडवनगर की ओर जा रही थी। इसी बीच बाइक सवार दो युवकों ने कमिश्नर आवास के निकट उसके कानों से कुंडल लूट लिए, और जेल चुंगी की ओर फरार हो गए। पीडि़ता ने थाने में जाकर घटना की तहरीर दी।

वर्जन

कुंडल लूट की तहरीर आई है। जिसके आधार पर लुटेरों की तलाश की जा रही है।

एसके राणा, इंस्पेक्टर थाना सिविल लाइन

--