- एमडीए की टीम बातचीत कर वापस लौटी

- पुलिस फोर्स और बुल्डोजर लेकर पहुंची थी एमडीए की टीम

- अलकरीम पर तीन घंटे तक चला हाईवोल्टेज ड्रामा

Meerut : अलकरीम होटल के मालिक ने मंगलवार को खुद ही होटल को तोड़ना शुरू कर दिया। पहली मंजिल पर शीशे को खुद ही तोड़ दिया। सुबह दस बजे से होटल पर भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। दोपहर एक बजे एमडीए की टीम वहां पर पहुंची और एक हफ्ते का समय देकर वापस चली गई। करीब तीन घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

तकरार की तैयारी

अलकरीम होटल मालिक ने एमडीए से तकरार करने के पूरी तैयारी कर रखी थी। इस अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सुबह ही होटल के आगे दो टाटा 407 और टैम्पू खड़ा कर दिया था। इसके अलावा होटल के फ‌र्स्ट फ्लोर पर लगे शीशे अपने आप की तोड़ दिए थे। होटल के चारो तरफ काफी लोग एकत्र कर रखे थे।

महिलाओं का लिया सहारा

होटल अलकरीम नासिर इलाही ने ध्वस्तीकरण से बचाने के लिए महिलाओं व बच्चों का सहारा लिया। फ‌र्स्ट फ्लोर पर परिवार की महिलाएं एकत्र थी। जो एमडीए की टीम जाने तक वहीं पर रूकी रही।

पूरी तैयारी से पहुंचा एमडीए

अलकरीम होटल को ध्वस्त करने के लिए मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम पूरी तैयारी के साथ पहुंची थी। बुलडोजर, पुलिस फोर्स व पीएसी के एक वाहिनी पहले ही पहुंच चुकी थी।

चार सप्ताह का मांगा समय

अलकरीम होटल के मालिक ने एमडीए व पुलिस प्रशासन से चार सप्ताह का समय मांगा था। सचिव एमडीए, एडीएम सिटी व नगर आयुक्त को दिए पत्र में नासिर इलाही ने कहा कि सामान को शिफ्ट करने के लिए थोड़ा समय दिया जाए। इस पर एमडीए ने केवल एक सप्ताह का समय ही दिया।

अलकरीम होटल को ध्वस्त करने के लिए टीम गई थी। मालिक ने चार सप्ताह का समय मांगा था। एक सप्ताह में अवैध निर्माण गिराने का समय दिया है। उसके बाद भी यदि अवैध निर्माण ध्वस्त नहीं किया जाता है तो एमडीएम ध्वस्त करेगा।

-कुमार विनीत, सचिव मेरठ विकास प्राधिकरण