- सालभर जबरदस्त खेल दिखाने का मिला इनाम

- देशभर से सिर्फ छह शटलरों को मिला है स्कीम में स्थान

- कोरिया में प्रशिक्षण ले सकेंगे मनु अत्री

Meerut : शटलर मनु अत्री ने ओलंपिक की तरफ कदम बढ़ा दिया है। दुनियाभर के दिग्गजों को डबल्स मुकाबलों में शिकस्त देकर रैकिंग सुधारने वाले मनु अत्री उन चुनिंदा प्लेयर्स की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं, जिनकी ओलंपिक तैयारी का खर्च नेशनल स्पो‌र्ट्स डेवलपमेंट फंड देगा। अब टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में चुने गए मनु नेक्स्ट सेशन से कोरिया में ट्रेनिंग ले सकेंगे। इससे पहले मेरठ की सीमा पूनिया को भी ये गौरव हासिल हो चुका है।

यूपी के इकलौते

मेरठ के मनु अत्री इन ऊंचाइयों तक पहुंचने वाले यूपी के इकलौते खिलाड़ी हैं। वर्ष 2014-15 के बीच मनु ने चीन, कोरिया एवं ताइवान के शटलर्स को मात दी। ऑल इंडिया इंग्लैंड और यूएस ओपन समेत करीब आधा दर्जन इंटरनेशनल लेवल की स्पर्धाओं में जबरदस्त खेल दिखाने वाले मनु अत्री को टारगेट ओलंपिक पोडियम में शामिल कर लिया गया। प्रदर्शन के आधार पर मनु अत्री को राहुल द्रविड़ एवं मेरीकॉम समेत जूरी के सभी सदस्यों ने नंबर दिए। बैडमिंटन में कुल छह खिलाडि़यों को इस स्कीम के तहत चुना गया है। आने वाले सत्र में मनु को चेकोस्लोवाकिया के प्राग में खेली जाने वाली व‌र्ल्ड इंटरनेशनल चैंपियनशिप में दिग्गजों से भिड़ना है।

मिलेगा मौका

मनु ने बताया कि अभी वह जापानी कोच से हैदराबाद में ट्रेनिंग ले रहे हैं, जिनकी निगरानी में अब कोरिया के कोच से भी सीखने की योजना है। इस ट्रेनिंग में उन्हें जापान, चीन, ताइवान, डेनमार्क और अन्य देशों के शटलर्स से भिड़ने का अनुभव मिलेगा। विक्टोरिया पार्क में बैडमिंटन कोच राजेश चौधरी का कहना है कि मनु हैरतअंगेज फॉर्म में है, और रियो ओलंपिक में वह बड़ा उलटफेर सकता है।