कटा हुआ कान लेकर पीडि़त महिला पहुंची पुलिस ऑफिस

एसपी क्राइम ने लालकुर्ती पुलिस को दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

Meerut। लालकुर्ती में रंजिश के चलते दबंग पड़ोसी ने अपने परिवार की महिलाओं के साथ एक महिला के घर पर हमला बोल दिया। आरोप है कि दबंगों ने महिला के साथ मारपीट करते हुए उसका कान काट डाला। पुलिस ने पीडि़ता सहित दूसरे पक्ष की दो महिलाओं के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई करते हुए खानापूर्ति कर दी। हाथों में कटा हुआ कान लेकर पीडि़ता एसएसपी ऑफिस पहुंची और यहां सुनवाई कर रहे एसपी क्राइम के सामने पीडि़ता ने अपना कटा हुआ कान रख दिया। एसपी क्राइम भी घटना को सुनकर ताज्जुब में पड़ गए। उन्होंने तुरंत लालकुर्ती पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए है।

क्या है मामला

मामला 25 फरवरी का है। लालकुर्ती घोसी मोहल्ला निवासी गायत्री के मुताबिक उसकी अपने पड़ोसी जयसिंह के परिवार से पिछले काफी समय से रंजिश चली आ रही है। गायत्री का आरोप है कि रंजिश के चलते 25 फरवरी को जय सिंह और उसके परिवार की महिलाओं ने उसके घर पर हमला बोल दिया। इस दौरान आरोपियों ने उसके साथ जमकर मारपीट की। इतना ही नहीं एक आरोपी महिला ने चाकू से गायत्री का कान भी काट डाला। पीडि़ता का आरोप है कि वह मदद के लिए थाने पहुंची तो पुलिस ने दो आरोपी महिलाओं के साथ-साथ उल्टा उसके खिलाफ भी शांति भंग की धाराओं में कार्रवाई कर दी।

ये होनी चाहिए कार्रवाई

एडवोकेट रामकुमार शर्मा ने बताया कि हत्या के प्रयास आईपीसी की 307 धारा के तहत तो कार्रवाई बनती है, साथ ही जिस तरह कान काटा है, शरीर का कोई भी अंग काटा जाता है तो इसमें आईपीसी की धारा 326 भी लगती है। 326 गैर जमानती धारा है, इसमें सजा का प्रावधान दस साल या आजीवन कारावास है।

लालकुर्ती पुलिस को पूरे मामले में सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। महिला का मेडिकल कराया जा रहा है ताकि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

राम अर्ज, एसपी क्राइम