- 12 करोड़ की लागत से बनेगा ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन

- नगर निगम ने अब्दुल्लापुर में डेढ़ एकड़ भूमि दी

Meerut: मेरठ में जल्द ही ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन का एक नया स्टेशन बनने जा रहा है। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार ने मंजूरी देते हुए जिला प्रशासन को स्टेशन के लिए जमीन मुहैया कराने का आदेश दिए हैं, जिस पर नगर निगम ने अब्दुल्लापुर में स्टेशन को लेकर जमीन पर एनओसी प्रदान कर दी है।

आकाशवाणी का मेरठ केन्द्र

दरअसल, मेरठ-हापुड सीट से सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने मेरठ में ऑल इंडिया रेडियो का एक स्टेशन बनाए जाने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार के समक्ष रखा था। सरकार ने प्रस्ताव को ग्रीन सिग्नल दे दिया है। केन्द्र सरकार ने मेरठ प्रशासन को पत्र लिखकर स्टेशन के लिए डेढ़ एकड़ जमीन मुहैया कराने संबंधी पत्र लिखा था।

अब्दुल्लापुर में दी जमीन

केन्द्र सरकार के प्रोजेक्ट पर जिला प्रशासन ने मेरठ परीक्षितगढ़ मार्ग स्थित अब्दुल्लापुर में डेढ़ एकड़ जमीन चिह्नित की है। नगर निगम ने रेडियो स्टेशन के लिए मेरठ परीक्षितगढ़ मार्ग स्थित अब्दुल्लापुर में डेढ़ एकड़ जमीन पर अनापत्ति दे दी है। निगम ने जमीन देने संबंधी सभी औपचारिकता पूर्ण कर जिला प्रशासन को हैंड ओवर करने की बात कही है।

बारह करोड़ में बनेगा स्टेशन

नगर निगम में एनओसी संबंधी मामले को लेकर आए ऑल इंडिया रेडियो के इंसोलेशन इंचार्ज मोहम्मद शकील ने बताया कि यह दस किलोवाट का स्टेशन होगा, जिसकी रेंज 80 किमी होगी। उन्होंने बताया कि जमीन मिलने के छह माह बाद स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

रेडियो स्टेशन संबंधी जमीन का मामला प्रशासन के माध्यम से नगर निगम में आया था। नगर निगम ने जमीन खसरा संख्या फ्म्7 पर अनापत्ति दे दी है।

-राजेश कुमार, संपत्ति अधिकारी नगर निगम