- सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में मेरठी को नहीं मिली जगह

- अपनी शानदार बल्लेबाजी से यूपी टीम की बने हैं जान

- अधिक उम्र का हवाला देकर टीम से बाहर रखने की तैयारी

Meerut। टी-ख्0 व‌र्ल्डकप में ब्0 साल से ऊपर के बै्रड हॉग को खिलाकर ऑस्ट्रेलियन टीम ने दिखाया है कि टी-ख्0 में उम्र नहीं तकनीक और प्रदर्शन मायने रखता है, लेकिन शायद अपनी यूपी टीम मैनेजमेंट इससे इत्तीफाक रखती है। तभी तो यूपी टीम मैनेजमेंट टी-ख्0 टूर्नामेंट के लिए अपने सबसे मिस्टर भरोसेमंद परविंदर सिंह को बाहर बैठाने की तैयारी कर चुका है।

नहीं है भरोसा

परविंदर सिंह यूपी टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। किसी भी परिस्थितियों में रन बनाने की क्षमता इस खिलाड़ी को दूसरे खिलाडि़यों अलग लाकर खड़ा करती है। यूपी टीम मैनेजमेंट टी-ख्0 टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी पर से भरोसा हटा देती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही करने की तैयारी यूपी टीम मैनेजमेंट ने कर ली है। फ्क् मार्च से सैय्यद मुश्ताक अली टी-ख्0 टूर्नामेंट खेला जाना है। जिसमें यूपी टीम को भी हिस्सा लेना है, लेकिन इस टीम में मेरठी बल्लेबाज परविंदर सिंह को जगह नहीं मिलना तय माना जा रहा है।

उम्रदराज है तो क्या हुआ

दरअसल, टीम मैनेजमेंट की मानें तो परविंदर सिंह की उम्र फ्0 साल से ऊपर है और वो इस टीम में युवा चेहरों को खिलाना चाहती है। ऐसे में परविंदर की उम्र को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल ही नहीं किया जा रहा है।

आईपीएल में भी नहीं जगह

आईपीएल में भी परविंदर को जगह नहीं मिल पाई है। जबकि पिछले कुछ सत्रों से परविंदर ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर यूपी टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। जिसमें यूपी टीम को कई में जीत भी मिली हैं। इन सब के बावजूद इस शानदार बल्लेबाज को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है।

अभी टीम की घोषणा होना बाकी है। परविंदर के नाम पर अभी विचार नहीं किया जा रहा है। वो पिछले टूर्नामेंट में भी टीम का हिस्सा नहीं रहा है।

रोहित तलवार, जीएम यूपीसीए