बदमाशों के लिए सॉफ्ट टारगेट बने सर्राफा कारोबारी

सेंट्रल मार्केट पुलिस चौकी समेत शहर के मुख्य बाजारों से नदारद मिले पुलिसकर्मी

Meerut । शहर में अलर्ट के बावजूद सेंट्रल मार्केट में ज्वैलर्स की दुकान से 60 लाख रूपये की लूट हो जाने के बाद भी पुलिस की सुस्ती नहीं टूटी है। इसका खुलासा तब हुआ जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने सेंट्रल मार्केट समेत शहर के मुख्य बाजारों का जायजा लिया।

नहीं दिखे पुलिसकर्मी

शहर में व्यापारियों की सुरक्षा जिम्मा पुलिस का है, लेकिन बुधवार को शहर के किसी भी मुख्य बाजार में पुलिस की मौजूदगी नहीं दिखी। सेंट्रल मार्केट में तो लूट को अभी 24 घंटे का समय भी ठीक से नहीं बीता कि डीजे आई नेक्स्ट की टीम को सेंट्रल मार्केट पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी नदारद दिखी। टीम को सर्राफा बाजार सदर समेत आबूलेन के आबू प्लाजा पर भी कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं दिखा। यहां सवाल ये उठता है कि यदि पुलिस इस तरह से लापरवाह बनी रहेगी तो शहर में लगातार बढ़ रही क्राइम की वारदातों पर लगाम कौन लगाएगा।

सुरक्षा प्लान फेल

दरअसल, सर्राफा बाजार और ज्वैलर्स की दुकान के पास पहले सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिसकर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अब सब जगह से पुलिस फोर्स गायब है। पुलिस की इसी लापरवाही की वजह से ही शहर में सराफा कारोबारी बदमाशों के लिए सॉफ्ट टारगेट बन चुके हैं। इतना ही नहीं पुलिस की लापरवाही की वजह से ही कभी सर्राफा बाजार तो कभी सेंट्रल मार्केट में लूट की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। सर्राफा व्यापारियों के लिए बनाए गए सुरक्षा प्लान भी पूरी तरह से फेल साबित हो रहे हैं।

--------

पुलिस को बाजारों में तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी के प्रति लापरवाह है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ