- विभाग ने जारी किया अपना हेल्पलाइन नंबर

- मेल आईडी पर यात्री कर सकते हैं शिकायत

- सोमवार से शुरू होगी सेवा, बस संबंधी ले सकते हैं जानकारी

आई स्पेशल

sundar.singh

Meerut: बस में गंदगी है, कंडक्टर पैसे लेकर आपको टिकट नहीं दे रहा है, ड्राइवर बेतरतीब तरीके से गाड़ी चला रहा है, या महिला सीट पर पुरुष बैठे हैं। मेरठ सिटी बस में ऐसी किसी भी समस्या के लिए अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि एमसीटीएनएल ने विभिन्न समस्याओं का संज्ञान लेते हुए हेल्पलाइन नंबर 01214051431 जारी किया है। सोमवार से कोई भी यात्री बस में होने वाली परेशानी की शिकायत इस नंबर पर कर सकता है। साथ बस किस रूट पर कितने बजे और किस स्टॉप पर मिलेगी यह जानकारी भी आप हेल्पलाइन नंबर से ली जा सकती है। इसके अलावा विभाग ने अपनी मेल आईडी भी जारी की है। जिस पर आप ऑन लाइन शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं।

होती थी परेशानी

दरअसल कई बार यात्रियों को बस में कंडक्टर के व्यवहार, गंदगी व इसके अलावा कई परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन बस का कोई हेल्पलाइन नंबर नहीं था। जिस पर यात्री शिकायत कर सकें या बस का स्टेटस जान सकें। इस समस्या से यात्री रोज जूझते थे। विभाग ने समस्याओं का संज्ञान लेते हुए अपना कॉल सेंटर बनाया है। जिसका हेल्प लाइन नंबर व मेल आईडी विभाग ने जारी कर दी है।

बनाया कॉल सेंटर

विभागीय जानकारी के अनुसार मेरठ सिटी ट्रांस्पोर्ट विभाग ने इसके लिए अपना कॉल सेंटर बनाया है। जिस पर दो कंप्यूटर एक्सपर्ट लोगों की ड्यूटी बस सेवा के समय तक रहेगी। साथ ही तीन पीएनटी फोन लगवाए हैं। जिन पर हेल्पलाइन नंबर की सभी फोन कॉल्स अटेंड की जाएंगी। सेवा सोमवार तक शुरू हो जाएगी।

ये है मेल आईडी

jnnurm@gmail.com इस मेल आईडी पर यात्री किसी भी समय ऑन लाईन शिकायत कर सकते हैं। साथ ही बस का स्टेटस देख सकते हैं।

काफी दिनों ने हेल्प लाइन नंबर व मेल आईडी का प्रोसेस चल रहा था। जो अब पूरा हो गया है। अगले सप्ताह सोमवार से यात्री हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं।

संदीप लाहा, जीएम सिटी बस