-विहिप-बजरंग दल ने दोषियों पर मुकदमा दर्ज कर, निर्दोषों को जेल से रिहा करने की मांग

-एसडीएम से मिल सौंपा ज्ञापन, कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी

Mawana: दादरी के बिसहाड़ा कांड में आठ माह पूर्व हुए गौमांस प्रकरण में विहिप-बजरंग दल ने गुरुवार को तहसील पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में संगठन के कार्यकर्ताओं ने इखलाख व उसके परिवार के विरूद्ध गोहत्या का मुकदमा दर्ज कर सभी सरकारी सहायता वापस लेने की मांग की। इसके साथ ही निर्दोष लोगों को जेल से रिहा करने की मांग भी की गई।

आर्थिक सहायता हो वापसी

ज्ञापन में कहा गया है कि आठ माह पूर्व दादरी के बिसहाड़ा गांव में इखलाख व उसके परिवार द्वारा गौवंश की हत्या की गई थी। जब इसका पता गांव के लोगों को चला तो उन्होंने इसका विरोध किया और भीड़ के द्वारा पिटने से इखलाख की मौत हो गई थी। बावजूद इसके प्रदेश सरकार व पुलिस ने बरामद गौमांस को बकरे का बताते हुए निर्दोष लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया। इतना ही नही प्रदेश सरकार द्वारा इखलाख के परिवार को करोड़ो रुपये की आíथक सहायता दे दी गई, लेकिन दस दिन पूर्व मथुरा लैब द्वारा इखलाख के घर से बरामद हुए मांस की पुष्टि गौमांस के रूप में की गई। इससे स्पष्ट होता है कि इखलाख व उसके परिवार ने गौवंश की हत्या की थी।

रिहा करने की मांग

ज्ञापन के माध्यम से कार्यकर्ताओं ने इखलाख व उसके परिवार के विरूद्ध गोहत्या का मुकदमा दर्ज कर सभी सरकारी सहायता वापस लेने व जिन निर्दोष लोगों को हत्या के अपराध में जेल में रखा गया उनके ऊपर लगे आरोप हटाकर उन्हें जेल से रिहा कराने की मांग की है.ज्ञापन सौंपने वालों में जिला संयोजक आशु त्यागी, नवनीत चौहान, योगेंद्र कुमार, महेश आर्यख् बजरंगी दीपक धमीजा, आयुष शर्मा, सोनू, नितिन, मोनू, विक्की, अंकुर आदि कार्यकर्ता थे।