बिना पोल तीन सौ मीटर तक खिंचे है केबिल

-चरमराई बिजली व्यवस्था के खिलाफ विधायक आवास पर हंगामा

Mawana: नगर के मोहल्ला चौधरीपुरा में बिजली लाइन का बुरा हाल है। बिना पोल के तीन सौ मीटर तक केबिल खींचे गए है। जिससे हादसों और फाल्ट से परेशान लोगों ने विधायक आवास पर जमकर हंगामा किया। विधायक का आश्वासन मिलने के बाद ही लोग शंात होकर घर लौट गए।

सभासद के नेतृत्व में पहुंचे लोग

नगर पालिका के वार्ड-15 के सभासद मोहम्मद साजिद के नेतृत्व में मोहल्ला चौधरीपुरा के लोग विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि के आवास पर पहुंचे। उन्होंने मोहल्ले में बिजली के खंभे ना होने की बात कही। आलम यह है कि तीन-तीन सौ मीटर तक मेन पोल से घरों तक केबिल खिंचे हैं, लेकिन बीच में एक भी खंभा नहीं है। कहीं-कहीं लकड़ी की बल्ली से तारों में सपोट लगा है। आए दिन हादसों को न्यौता मिला रहता है और फाल्ट भी अधिक होते हैं। इससे मोहल्ले के लोगों को बिजली कट का सामना करना पड़ता है। नाराज लोगों ने नारेबाजी भी की।

विधायक ने दिया था आश्वासन

सभासद मोहम्मद साजिद, शाहिद, रहीसुद्दीन, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद जाहिद, अफजाल, अमली, बोबी, शहजाद, सरफराज, शकीला आदि ने बताया कि उन्हें विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि ने कई बार खंभे लगवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लिहाजा वे हंगामा करने पर मजबूर हुए। हंगामे के दौरान भी विधायक नहीं मिले और पता चला कि वह लखनऊ में हैं। विधायक ने फोन पर लोगों को बताया कि मोहल्ला चौधरीपुरा में खंभे लगाने का स्टीमेट भेज दिया गया है। 15-20 दिन में नए खंभे लगवा दिए जाएंगे।

विभाग ने नहीं लिया सबक

एक पखवाड़ा पूर्व मवाना शुगर मिल के सामने स्थित कॉलोनी में बिजली के अव्यवस्थित तारों के करंट से दो बच्चे बुरी तरह झुलस गए थे। उनमें से एक की हालत आज भी गंभीर है नगर में कई स्थानों पर आज भी बिजली के तारों के रूप में मौत हवा में झूल रही है। बिना खंभों के दूर तक बिजली के केबिल दिखाई देते हैं।