-बिजली कटौती से क्षुब्ध ग्रामीणों ने बिजली घर पर किया प्रदर्शन

 

Meerut। बिजली कटौती का दंश झेल रहे सलावा बिजलीघर से जुड़े आधा दर्जन गांवो के लोगों ने शुक्रवार को एसडीओ व जेई को घेरकर हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीणों ने पिछले एक सप्ताह से मात्र दो घंटे बिजली मिलने का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया। एसडीओ व जेई ने ग्रीड फेल होने की बात कहकर उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने बात मानने से इंकार कर दिया।

 

एक सप्ताह में आठ घंटे सप्लाई

बतादें कि सलावा बिजलीघर से जुडे़ कुशावली, ज्वालागढ़, दौलतपुर, सलावा आदि गांवो में पिछले एक सप्ताह से बिजली की आंख मिचौली का खेल चल रहा है। ग्रामीणों की माने तो इस एक सप्ताह में उनहें आठ घंटे भी बिजली नहीं मिली है। बिजली न आने के कारण गर्मी में लोगों का बुरा हाल हो रहा है। इसके अलावा पशुओं को भी चारे के लाले पड़ गए हैं। इससे क्षुब्ध होकर शुक्रवार को कई गांवो के दर्जनभर लोगों ने बिजलीघर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामे की सूचना पर एसडीओ मुकेश त्यागी व जेई ओमपाल सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें भी घेरकर हंगामा शुरू कर दिया।

 

आंदोलन की चेतावनी

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बिजली घर से ही गड़बड़ी की जा रही है। फिलहाल सात बजे तक ग्रामीणों का हंगामा व अधिकारियों का घेराव जारी था। ग्रामीणों ने खुले शब्दों में कहा कि जब तक उन्हें 14 घंटे बिजली नहीं दी जाएगी उनका आंदोलन जारी रहेगा। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि शनिवार सुबह तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह शनिवार दोपहर में हाईवे पर जाम लगाएंगे।