-¨जदगी मौत से जूझ रहा हाइटेंशन लाइन की चपेट में आया बालक, तहसील में धरना, ज्ञापन

-पीडि़त पक्ष की तहरीर पर उर्जा निगम के खिलाफ पुलिस ने लिखा मुकदमा

Mawana: एचटी लाइन से झुलसे दो मासूमों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है। उसको मेरठ स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां वह ¨जदगी मौत से जूझ रहा है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर उर्जा निगम के खिलाफ देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं सोमवार को पीडि़त दंपति बस्ती की महिलाओं के साथ तहसील पहुंची। महिलाओं ने पूर्व विधायक की अगुवाई में धरना देकर उर्जा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हंगामे के दौरान एसडीएम के न आने पर लोगों ने जमकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन देते हुए लाइन ठीक कराने का भरोसा दिलाया।

मुआवजा दिलाने की मांग

सोमवार को पीडि़त पक्ष की महिलाएं तहसील पहुंची और पूर्व विधायक गोपाल काली के नेतृत्व में धरना शुरू कर दिया। इस दौरान ऊर्जा निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पीडि़त दंपति बेहोश हो गए, जिन्हें किसी तरह होश में लाया गया। भाजपा के गोपाल काली, डॉ.ओमपाल, जय नारायण त्यागी, अर्जुन काली आदि ने पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा देने और बिजली की लाइन ठीक कराने, विभाग के अधिकारियों को गिरफ्तार की मांग की।

एसडीएम कोर्ट के बाहर हंगामा

धरने से उठकर गुस्साए लोग एसडीएम कार्यालय पर पहुंचे और एसडीएम के कोर्ट से बाहर आने में विलंब होने पर उनके खिलाफ भी नारेबाजी शुरू कर दी। मुकदमे सुन रहे एसडीएम अर¨वद सिंह उठकर बाहर आए और उनसे ज्ञापन लेकर उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया तथा बताया कि लाइन ठीक करने के लिए उर्जा निगम के टीम लगी है।

ये था मामला

रविवार को मोहल्ला तिहाई में शुगर मिल के समीप स्थित बस्ती में दो मासूम ¨प्रस व दक्ष बाहर खेलते समय नीचे झूल रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर गंभीर रुप से झुलस गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों बालकों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया था। हालत गंभीर देख डॉक्टर ने उसे इलाज के लिए मेरठ के लिए रेफर कर दिया था। जहां एक बालक के गले का आपरेशन किया गया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने उर्जा निगम के खिलाफ रोष जताते हुए मौके पर पहुंचे और एसडीओ को घेर कर निगम के अधिकारियों की लापरवाही पर रोष जताया था और थाने पर उर्जा निगम के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार मुकदमा दर्ज कर लिया।