- शहर में जगह-जगह छात्र नेताओं ने किया प्रदर्शन

- भाजयुमो ने बच्चा पार्क पर चलाया हस्ताक्षर अभियान

Meerut : दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू यूनीवर्सिटी में भारत विरोधी नारेबाजी को लेकर शहरवासियों में आक्रोश है। गुरुवार को छात्रों और शहरवासियों ने आक्रोश जाहिर किया है। छात्रों ने जल्द से जल्द इस मामले में पकड़े गए आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है तो वहीं पकड़ से दूर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया। मेरठ कालेज, डीएन कालेज, सीसीएस यूनीवर्सिटी में छात्रों ने प्रदर्शन किया तो वहीं भाजयुमो ने बच्चा पार्क पर हस्ताक्षर अभियान चलाया है।

सीसीएसयू के गेट पर पूतला फूंका

जवाहर लाल नेहरू और जाधवपुर यूनिवर्सिटी में छात्रों द्वारा देश विरोधी नारे लगाने के प्रकरण और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा आरोपी कन्हैया के समर्थन करने का गुरुवार विरोध किया गया। गुरुवार को सीसीएस यूनिवर्सिटी के गेट पर राहुल गांधी का प्रतीकात्मक पुतला फूंककर छात्रों ने विरोध जताया। छात्रों ने कहा कि जेएनयू में की गई देश विरोधी नारेबाजी और अफजल गुरु के समर्थन और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया लाल को देशद्रोही गतिविधि की वजह से केंद्र सरकार ने उसे गिरफ्तार किया। जिसका राहुल गांधी समेत कई अन्य दलों के नेताओं ने आरोपी की रिहाई की मांग की। देश विरोधी नारेबाजी करने वाले छात्रों को आखिर कैसे रिहा किया जा सकता है? हमारे पड़ोसी देश ने भारत का झंडा फहराने पर ही पाकिस्तानी युवक को दस साल की सजा सुना दी। इस मौके पर दानिश राणा, अशीष वर्मा, रिजवान, प्रमोद, फैज, हर्ष पटेल, तारिक, अजीज, यश गुप्ता आदि मौजूद रहे। इसके आलवा डीएन कालेज पर भी छात्रों ने जेएनयू प्रशासन का पुतला फूंका।

मेरठ कालेज में प्रदर्शन

मेरठ कालेज के गेट पर छात्र नेता अंकित व राहुल कस्तला के नेतृत्व में छात्रों ने जेएनयू प्रशासन का पुतला फूंका। छात्रों ने कहा कि जिस प्रकार देश विरोधी ताकतों को बल मिल रहा है इससे देश का युवा एवं हर वर्ग आक्रोशित है। छात्रों ने मांग करते हुए कहा कि गद्दारों को कड़ी से कड़ी सजा मिनी चाहिए ताकि आने वाले समय में कोई भी भारत देश का अपमान न कर सके। इस मौके पर विकल ढाका, मिंटू मोतला, सचिन बना, सागर सिंह आदि मौजूद रहे।

एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मेरठ महानगर ने जूएनयू प्रकरण में तिरंगा मार्च निकाला। इस दौरान छात्र एबीवीपी कार्यालय पर एकत्रित हुए और हाथों में तिरंगा लिए जानवरों के अस्पताल से होते हुए हापुड़ अड्डा, नंदन सिनेमा, गांधी आश्रम, हर्रा चौराह आदि जगह पर पहुंचे। इस दौरान प्रांत सम्पर्क प्रमुख अंशुल गुप्ता ने कहा वामपंथी संगठन के छात्रों द्वारा देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा लगाया जाना चाहिए। इस कार्यक्रम में उत्तम सैनी, प्रीति गौड़, सत्यम त्रिपाठी, चंद्रमणी, भावेश चौधरी, रीतेश रावत, लवी गोयल, आदि रहे।

भाजयुमो ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेतृत्व में बच्चा पार्क चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर देशद्रोहियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की गई है। बता दें कि जेएनयू प्रकरण को लेकर विरोधी दलों की प्रतिक्रिया को लेकर देशभर में विरोध उभर रहा है, मेरठवासियों में भी इस प्रकरण को लेकर खासा आक्रोश है। हस्ताक्षर अभियान में पहुंचे महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने कहा कि यह देश की अखंडता पर हमला है, हमें एकजुट होना होगा। उन्होंने हस्ताक्षर कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

आईएमए ने निकाला मार्च

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ। जेबी चिकारा के नेतृत्व में पदाधिकारी ने शहरवासियों के साथ जेएनयू प्रकरण के विरोध में मार्च निकाला। कचहरी पुल से लेकर बेगम पुल तक निकाले गए इस मार्च में चिकित्सकों के अलावा शहरवासियों की बड़ी भीड़ थी। डॉ। चिकारा ने कहा कि जेएनयू प्रकरण देश की अखंडता पर हमला है। भाजपा नेता अंकुर राणा ने जेएनयू प्रकरण के आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग की। डॉ। अंबेश पंवार, डॉ। विरोत्तम तोमर, डॉ। आशा मित्तल आदि मार्च में शामिल थे।