- सोहराब गेट बस अड्डे पर हुई यात्रियों की चेकिंग

- सिटी स्टेशन पर भी जीआरपी ने की पैसेंजर्स की चेकिंग

- स्कूलों और मार्केट में सुरक्षा व्यवस्था रही चाकचौबंद

Meerut : याकूब मेमन के फांसी होने के बाद पूरी यूपी में सरकार ने रेड अलर्ट घोषित कर दिया था। ऐसे में पूरे शहर में जबरदस्त चेकिंग और पुलिस गश्त का माहौल बना रहा। जहां पुलिस ने स्कूलों के बाहर सुरक्षा और चेकिंग और करते हुए कइयों पर कार्रवाई की। वहीं दूसरी ओर से बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर भी पुलिस ने विशेष जांच अभियान चलाकर अपने कर्तव्य का निर्वाह किया।

स्कूलों के बाहर चेकिंग

वेस्ट एंड रोड पर स्कूलों की सुरक्षा को लेकर सुबह से ही पुलिस बल तैनात रहा। दोपहर को स्कूल ऑफ होने के बाद सीओ सदर एएसपी संकल्प शर्मा ने मोर्चा संभालते हुए कई बाइक और स्कूटी सवारों को रोककर गाड़ी को जब्त किया। जब बच्चे स्कूल से बाहर अपनी बसों और सवारियों पर नहीें बैठ गए तब तक नहीं छोड़ा गया।

आर्मी भी रही अलर्ट

वहीं आर्मी भी कैंट इलाके में पूरी तरह से अलर्ट रही। संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की। मिलिट्री हॉस्पिटल, 22 डिव, औघड़नाथ मंदिर और कैंट के इंटरनल इलाकों में आर्मी के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ खड़े हुए दिखाई दिए।

बाजारों में गश्त

सिटी में रेड अलर्ट को देखते हुए सिटी के बाजारों में फैंटम पुलिस की मौजूदगी देखी गई। आबूलेन, बांबे बाजार, सेंट्रल मार्केट, लालकुर्ती मार्केट, शारदा रोड, घंटाघर मार्केट आदि कई मार्केट में पुलिस की मौजूदगी देखी गई।

बस अड्डे पर चेकिंग

सोहराब गेट पर बस अड्डे पर पैसेंजर के सामान की चेकिंग की गई। इस चेकिंग पब्लिक को थोड़ी तकलीफ तो हुई, लेकिन पब्लिक ने चेकिंग में पूरा सपोर्ट किया। मौजूद पुलिस कर्मियों ने बताया किस रास्ते और कैसे आ रहा है इसका अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। इसलिए चेकिंग काफी जरूरी है।

रेलवे स्टेशन पर चेकिंग

वहीं सिटी रेलवे स्टेशन पर सुबह और शाम दोनों ही समय जीआरपीएफ ने जांच अभियान चलाया। पैसेंजर्स के सामान की तलाशी ली गई। वहीं संदिग्ध लोगों से पूछताछ करने के साथ उनका एड्रेस भी लिया गया। वहीं ट्रेनों के अंदर भी पेसेंजर्स से पूछताछ करने के अलावा तलाशी ली गई।