-पाइप लाइन डालने के नाम पर फैला रहे अव्यवस्था

-काम समाप्ति के बाद पुन: सड़क बनाकर देने का प्रावधान

Meerut: शहर में जिधर देखो जल निगम द्वारा सड़क खोद डाली गई है। इससे जहां एक और यातायात बाधित हो रहा है, वहीं संबंधित स्थान पर रहने वाले लोग धूल से परेशान हैं। निगम के अधिकारी धीमी गति से पाइप लाइन डालने में एक से दो माह का समय ले रहे हैं। साथ ही काम पूरा होने के बाद मिट्टी से जैसे-तैसे गड्ढा भरवाया जा रहा है।

क्या है नियम

विभागीय जानकारी के अनुसार किसी भी जगह सड़क की खुदाई करने से पहले नगर निगम से अनुमति लेनी पड़ती है। साथ ही जिस जगह की खुदाई की जाती है काम पूरा होने पर वहां पुन: सड़क का निर्माण कराने की जिम्मेदारी भी संबंधित विभाग की होती है, लेकिन विभाग गड्ढों में मिट्टी डलवाकर इतिश्री कर रहा है।

यहां चल रहा काम

साकेत सूरी नर्सिग होम के निकट एक सप्ताह से सड़क खोदने का काम चला रहा है। इसकी वजह से यूनिवर्सिटी रोड पर रोजाना मुसाफिर जाम में फंसते हैं। साथ ही हवा चलने पर मिट्टी स्थानीय लोगों के घरों में घुस रही है।

जेल चुंगी किला रोड

जेल चुंगी से जाने वाली किला रोड पिछले दो माह से खुदी पड़ी है। जबकि वहां से रोजाना बीस हजार वाहनों का आवागमन होता है। वाहनों से सड़क पर दो-दो फिट कीचड़ हो गया है।

हाईडिल कालोनी

विक्टोरिया पार्क की बगल स्थित हाईडिल कालोनी के निकट जल निगम द्वारा पूरा रास्ता खोद दिया गया है, जिसमें पिछले सप्ताह एक इंजीनियर गाड़ी समेत गिर गया था। साथ ही एक माह से रास्ता पूरी तरह से बंद है, लेकिन विभाग की धीमी गति ने जरा भी रफ्तार नहीं पकड़ी।

जनहित के लिए ही पाइप लाइन बिछाई जा रही है। जहां काम हो गया है वहां गड्ढों को भरा जा रहा है। सड़क बनवाने में अभी समय लगेगा।

मुन्ना सिंह, अधिशासी अभियंता

शहर में जाम का मुख्य कारण इस समय सड़कों की खुदाई है। टै्रफिक पुलिस रास्ता तो बनाकर नहीं दे सकती, जितनी व्यवस्था बन पा रही है। उसके लिए पुलिस लगी है।

पीके तिवारी, एसपी ट्रैफिक