- बी वारंट पर सीजेएम की अदालत में रिमांड के लिए किया गया था पेश

- 24 घंटे में पूछताछ नहीं हो पाना बता सिविल लाइन पुलिस ने मांगी रिमांड

Meerut: प्रदेश को हिलाकर रख देने वाले ख्म् जुलाई क्99फ् के पीएसी बमकांड के मुख्य आरोपी सलीम पतला को मुजफ्फरनगर से बी वारंट पर सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। सिविल लाइन पुलिस ने सलीम पतला को रिमांड पर लेने के लिए अर्जी पेश की, जहां से अदालत ने सलीम को क्ब् दिन की न्यायिक हिरासत में मेरठ जेल भेज दिया। ख्क् नवंबर को दोबारा से सलीम को अदालत में पेश किया जाएगा।

क्या है मामला

जुलाई क्99फ् में गाजियाबाद की ब्क् पीएसी के रामवीर, रोहिताश सिंह, महेंद्र प्रसाद शर्मा, प्रमोद कुमार, देशराज, अतर सिंह, सर्वेश सिंह व संजीव कुमार भटनागर समेत एक बटालियन को हापुड़ रोड के निकट इमलियान स्थित पशु चिकित्सालय पर पिकेट ड्यूटी के लिए लगाया गया था। तभी अचानक कुछ युवक भागते हुए आए। उन्होंने शाम को करीब 7.ब्भ् बजे बम फेंक दिया था, जिसमें गाजियाबाद पीएसी के दो जवान शहीद हो गए थे। इसी बम विस्फोट में सलीम पतला पुत्र अब्दुल रहमान निवासी क्97 गली नंबर एक इस्लामाबाद, लिसाड़ी गेट हाल निवास बी-ख्9 एकता विहार कटघर मुरादाबाद का नाम प्रकाश में आया था, जिसमें सलीम पतला के खिलाफ धारा ख्8म्, फ्0ख्, ब्ख्7, फ्07 आईपीसी भ्/म् विस्फोटक अधिनियम और फ्/ब् टाडा एक्ट लगाया गया था। तभी से सलीम पतला फरार चल रहा है। ख्7 अप्रैल क्99भ् में फ्/ब् टाडा अभियोग वापस ले लिया गया था। पतला पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल है। उसे फ्0 अक्टूबर को एटीएस और खतौली पुलिस ने पकड़कर धोखाधड़ी के मामले में मुजफ्फरनगर जेल भेज दिया था। सिविल लाइन इंस्पेक्टर इकबाल अहमद कलीम ने सलीम पतला को सिविल लाइन में पंजीकृत किए अभियोग में शामिल करने के लिए सीजेएम की अदालत में अर्जी डाली थी, जिसमें बताया गया कि था कि ख्ब् घंटे में सलीम से पूछताछ नहीं हो पाई है। उसके लिए क्ब् दिन की रिमांड स्वीकृत की जाए, मंगलवार को साढ़े क्क् बजे बी वारंट पर सलीम को सीजेएम की अदालत में पेश किया गया, जहां से सुनवाई के बाद क्ब् दिन की न्यायिक हिरासत में मेरठ जेल भेज दिया। रिमांड पर सुनवाई के लिए ख्क् नवंबर की तिथि मुकर्रर की गई है।

मैंने नहीं जब्बार ने फेंका था बम

पीएसी में बम फेंकने का आरोपी सलीम पतला के आईएसआई से भी संबंध है, लेकिन कचहरी में वह अपने को निर्दोष साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा था। पेशी पर आए सलीम पतला ने साफ कहा कि वह आरोपी नहीं है बल्कि उसके यहां किराए पर रहने वाला जब्बार ही बम फेंकने का आरोपी है। मुझको फंसाया जा रहा है।

बिजनौर आतंकी तुम्हारे यहां रूके थे क्या?

जब मीडिया ने पूछा कि बिजनौर आतंकी तुम्हारे यहां रूके थे क्या, इस पर सलीम पतला ने कहा कि उसका आतंकियों से कोई लेना देना नहीं है। उसको झूठा फंसाया जा रहा है। आतंकियों से मुझको जो जोड़ा जा रहा है, यह बिल्कुल गलत है। इस दौरान पुलिस ने लताड़ लगाई तो सलीम पतला शांत हो गया। इंडियन मुजाहिद्दीन से संपर्क में रहने की बात पूछने पर उसने वज्र वाहन की खिड़की बंद कर ली।