-जोन के सभी जनपदों में दिए सघन चेकिंग के आदेश, मेरठ की सड़कों पर दौड़े

-शॉपिंग मॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मुख्य मार्गो को पुलिस ने खंगाला

Meerut : मेरठ जोन की कमान संभालते ही पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पाण्डेय ने अपने तेवर दिखा दिए। एक तो देश में आतंकी वारदातें ऊपर से 26 जनवरी को लेकर सर्तकता। रविवार को मेरठ समेत जोन के सभी जनपदों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

मेरठ की कमान खुद संभाली

मेरठ पुलिस को निर्देश देने के साथ ही आईजी पाण्डेय दलबल के साथ सड़कों पर उतर आए। पांडेय ने चेकिंग का जायजा लिया। गाजियाबाद बॉर्डर से लेकर खरखौदा एवं हाइवे पर पुलिस चेकिंग की जांच की। ने शॉपिंग मॉल से लेकर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड तथा हाइवे पर चेकिंग शुरू कराई। अफसरों को भी दस्ता बनाकर प्रत्येक थाना क्षेत्र में चेकिंग के निर्देश दिए है।

खंगाले मॉल, रेलवे और बस स्टेशन

आईजी के निर्देश पर के बाद एसएसपी डीसी दूबे की अगुवाई में शहर के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड चेक किए गए। सीओ ब्रह्मापुरी रफीक अहमद, सीओ ब्रह्मापुरी यादराम सिंह ने शॉपरिक्स मॉल में जांच की। एसएसपी ने चेकिंग करने वाले पुलिसकर्मियों की पड़ताल की। जीरो माइल, दिल्ली रोड, हापुड़ रोड, गढ़ रोड समेत कई मुख्य मार्गो पर पुलिस ने गस्त की और वाहनों की चेकिंग की। मेरठ कैंट, मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध गतिविधियों की पड़ताल की गई तो वहीं सोहराबगेट और भैंसाली बस अड्डे पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया।

सूनी पड़ी रहीं कुछ चौकियां

एक ओर चौकसी थी तो दूसरी ओर शहर की कुछ पुलिस चौकियां सूनी पड़ी रही है। शाहपीर गेट पुलिस चौकी का ताला तक नहीं खुल पाया। शाम छह बजे से रात के बारह बजे तक ताला लटका रहा। घंटाघर पर पुलिस चौकी की स्थिति में बद से बदतर थी। यहां भी गेट तो बंद था। लाइट तक नहीं जल रही थी। इसके अलावा सोतीगंज से लेकर कई अन्य पुलिस चौकियों पर ताला लटका हुआ मिला था।

इनपुट के साथ आईजी

नोएडा से आईजी की नीली बत्ती लगी कार चोरी हो गई थी। कार चोरी का भी आतंकी कनेक्शन माना जा रहा है। उससे भी अहम बात यह है कि पठानकोट में हुए आतंकी हमले में भी वेस्ट के तार जुड़े होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। एसटीएफ से आए सुजीत पांडेय को आतंकी इनपुट के बारे में भी अहम जानकारी हैं, उन्होंने तत्काल ही सभी कप्तानों को सघन चेकिंग कराने के आदेश दिए, जिसमें बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा और मेरठ हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि उक्त जिलों में आतंकी कनेक्शन का बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

बदमाशों पर लगाम को बनेगा मिनी एसटीएफ : आईजी

फोटो-आई नेक्स्ट में आईजी के नाम से

- नवागत पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पांडेय ने चार्ज संभाला

- बोले, अपराध रोकने में विफल थानेदारों की लाइन में होगी आमद

मेरठ : पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पांडेय ने चार्ज संभालते ही जोन के थानों में व्याप्त भ्रष्टाचार खत्म करने और पुलिसवालों की जिम्मेदारी तय करने का निर्णय लिया है। उन्होंने जोन में कुख्यातों को दबोचने के लिए मेरठ में मिनी एसटीएफ बनाने की बात कही। सख्त तेवर दिखाते हुए आईजी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को सुधरना ही होगा। चेतावनी दी कि अपराध रोकने में विफल थानेदारों की लाइन में आमद होगी।

एसटीएफ की तारीफ की

रविवार को दोपहर जेल चुंगी रोड स्थित आइजी ऑफिस में एडीजी आलोक शर्मा से चार्ज लेने के बाद नवागत आइजी सुजीत पांडेय ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि जोन में गैगस्टर की रीढ़ तोड़ने के लिए मिनी एसटीएफ किया जाएगा। तर्क दिया कि एसटीएफ के बीस जवान पूरे जोन में गुडवर्क कर रहे हैं। इसी तर्ज पर आईजी ऑफिस में टीम बनाई जाएगी। जेल में बंद बड़े बदमाशों के शूटरों को प्राथमिकता से पकड़ा जाएगा।

तेजतर्रार आईपीएस हैं सुजीत पांडेय

1994 बैच के आइपीएस सुजीत पांडेय 12 जनपदों के कप्तान रह चुके हैं। सीबीआइ से लेकर एंटी करप्शन में उनका काफी लंबा कार्यकाल रहा है। हाल में भी एसटीएफ से डेढ़ वर्ष पूरा कर लौट रहे हैं। सुजीत पांडेय की पत्‍‌नी नीता पांडेय फैशन डिजाइनर हैं। एक बेटी और एक बेटा है। बेटी 12 और बेटा कक्षा 7 में है। बिहार के भागलपुर के रहने वाले सुजीत पांडेय के पिता आईएएस थे।