आई फॉलोअप

- शाहबाज के हत्यारों की खोज में खंगाली जा रही कॉल डिटेल

- परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जमकर किया हंगामा

Meerut: लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र में मंगलवार रात हुए शाहबाज की हत्या के मामले में पुलिस जुर्म की दुनिया से उसके लिंक को खंगालने में जुट गई है। शाहबाज भी बदमाश था और उसके ऊपर मुकदमे दर्ज थे। पुलिस शाहबाज के मोबाइल की डिटेल की जांच कर रही है। उधर बुधवार को मृतक के परिजनों ने आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर गढ़ रोड पर जाम लगा दिया। दिन में तीन बार उन्होंने हंगामा किया। राहगीरों को जबरन रोका और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की गई। मौके पर काफी पुलिस पहुंच गई और लाठी फटकार उन्हें खदेड़ा। परिजनों ने शक के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखाई थी। ये सभी फरार बताए जा रहे हैं। वहीं पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पांच लोगों पर शक जताया

जाकिर कॉलोनी निवासी शाहबाज की मंगलवार रात पांच बदमाशों ने उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वह जाकिर कॉलोनी निवासी अपने दोस्त के घर से वापस लौट रहा था। परिजनों ने शक के आधार पर राजू, शरीक, मुजम्मिल, फाइक और एजाज के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। ये सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार इनमें से कोई भी पकड़ में नहीं आया। वहीं पुलिस ने देर रात ही कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था। उनसे पूछताछ का क्रम जारी है।

खंगाल रहे बैकग्राउंड

मृतक शाहबाज का भी क्रिमिनल बैकग्राउंड था। पुलिस के अनुसार उसके ऊपर हत्या का प्रयास और अवैध शस्त्र रखने जैसे गंभीर आरोप थे। ऐसे में उसके क्रिमिनल बैकग्राउंड को खंगाला जा रहा है। किन-किन बदमाशों के साथ उसका उठना-बैठना था। इस दौरान किन बदमाशों के साथ उसकी दुश्मनी पनप गई। परिजनों ने बताया था कि उसे पहले से ही जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। जिसकी शिकायत पुलिस से भी की गई थी। ऐसे में पुलिस शाहबाज के कॉल डिटेल की जांच कर रही है।

सड़क पर काटा बवाल

उधर मृतक के परिजन और क्षेत्रीय लोगों ने आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर दिन में तीन बार हंगामा किया। सुबह दोपहर और शाम को उन्होंने गढ़ रोड पर बवाल काटा। हापुड़ अड्डे और गोलाकुंआ स्थित गढ़ रोड पर काफी संख्या में महिलाएं व बच्चों ने रोड जाम कर दिया। मानव श्रृंखला बनाकर ट्रैफिक रोकने की कोशिश की। जब ट्रैफिक नहीं रुका तो वे बवाल पर उतारू हो गए। महिलाओं के हाथ में लाठी व डंडे थे उन्होंने राहगीरों के वाहनों में तोड़फोड़ करने की भी कोशिश की। राहगीरों के साथ हाथापाई तक की। सूचना मिलने पर थाना व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। प्रदर्शन करने वालों की पुलिस के साथ हाथापाई भी हुई। पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने जबरन लाठी फटकार उनको खदेड़ा।

जिन लोगों पर शक जताया है वे पकड़े नहीं गए हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामला अंदरूनी है। आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे।

- रणविजय सिंह, सीओ कोतवाली