- पुराने विवाद के चलते दिया गया वारदात को अंजाम

- छात्र संघ अध्यक्ष की गाड़ी से फरार हुए हमलावर

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी में पुराने विवाद के चलते पांच छात्रों ने कैंटीन पर खड़े दो छात्रों पर गोलियां बरसा दी। जिसमें एक छात्र के सीने में गोली लगी, जबकि दूसरे छात्र की गर्दन से छूकर निकल गई। दोनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है। पीडि़त छात्रों की तहरीर पर पांच स्टूडेंट्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आए थे बात करने

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार योगेश मोरल पीएचडी का स्टूडेंट है। सोमवार की शाम करीब चार बजे वह अरुण खटाना व कुछ साथियों के साथ यूनिवर्सिटी स्थित कैंटीन पर खड़े थे। इसी बीच छात्र संघ अध्यक्ष देवेश राणा व उसके कुछ साथी आए और पुराने किसी विवाद को लेकर उनसे झगड़ने लगे। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।

हालत गंभीर

अध्यक्ष पक्ष के लोगों ने तमंचे निकालकर गोलियां चला दी। जिसमें एक गोली योगेश मोरल के सीने में जाकर लगी। जबकि एक गोली पास खड़े अरुण खटाना की गर्दन से छूकर निकल गई। योगेश गोली लगते ही गिर गया। वहीं अस्पातल में योगेश की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज

पीडि़त की तहरीर पर छात्र संघ अध्यक्ष देवेश राणा, विजय धामा, विक्रांत, प्रशांत व तनवीर के खिलाफ मुकदमा कर लिया गया। पुलिस ने इस बीच सभी हॉस्टलस में चेकिंग अभियान चलाया, लेकिन अभी तक एक भी हमलावर पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

पीडि़त की तहरीर पर हमलावर छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

स्टूडेंट्स के खिलाफ एफआईआर करा दी गई है। यूनिवर्सिर्टी अपनी ओर से भी कार्रवाई करेगी।

-डॉ। जितेन्द्र ढाका, चीफ प्रॉक्टर सीसीएसयू

----

अनदेखी का नतीजा

लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों को अनदेखा कर कराए गए छात्रसंघ चुनाव का असर धीरे-धीरे सामने आ रहा है। छात्र नेता अपराध में लिप्त पाए जा रहे हैं। पिछले दिनों चुनावी रंजिश के चलते मेरठ कॉलेज में फायरिंग हुई थी।