- पति के उत्पीड़न के खिलाफ पत्नी ने खाया जहर

- पुलिस ने आनन-फानन में पीडि़ता को अस्पताल भेजा

Meerut: इंसाफ न मिलने के कारण अभी तक तो एसएसपी ऑफिस में आत्मदाह के प्रयास होते थे, लेकिन सोमवार को एक महिला ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। पति के उत्पीड़न और दूसरी शादी की प्लानिंग करने के विरोध में सोमवार को पत्नी ने एसएसपी ऑफिस में जहर खाकर जान देने की कोशिश की। आनन-फानन में बेहोशी की हालत में महिला को प्यारे लाल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने प्राथमिक चिकित्सा दी। फिलहाल महिला की हालत में पहले से सुधार बताया जा रहा है।

क्या है मामला

जानी एरिया की पूठरी गांव निवासी तंजीमा की शादी पांच साल पहले अनीस निवासी लाल मोहम्मदपुर कंकरखेड़ा से हुई थी। शादी के बाद से ही अनीस और तंजीमा में विवाद रहने लगा। रोजाना विवाद के चलते अनीस ने तंजीमा को करीब सात महीने पहले तलाक दे दिया और दोनों बच्चे भी अपने पास रख लिए। इसके बाद छह महीने पहले तंजीमा ने दूसरी शादी लाला मोहम्मद पुर के रहने वाले शाहिद पुत्र मौसम उर्फ राशिद से कर ली। तंजीमा ने बताया कि शाहिद ने कुछ दिन तो लिसाड़ी मोहल्ले में अपनी बुआ के घर रख, बाद में किराए का मकान लेकर दोनों रहने लगे।

सही नहीं रहा व्यवहार

तंजीमा ने बताया शादी के बाद कुछ दिन तक तो शाहिद का व्यवहार उनके प्रति सही रहा, प्यार से रखा, हर मांग पूरी की। लेकिन पिछले दो महीने से व्यवहार बदल गया। इतना ही नहीं तीन दिन पूर्व सभी जेवरात और करीब एक लाख चालीस हजार रुपये अपने कब्जे में लेकर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। तंजीमा ने बताया कि शाहिद दूसरी शादी करने की प्लानिंग में है। जिससे विरोध किया गया तो जान से मारने की धमकी भी दी। इसकी शिकायत लेकर पीडि़ता थाने पहुंची, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।

क्यों खाया महिला ने जहर

पति शाहिद के दूसरे निकाह की तैयारी को लेकर तंजीमा काफी परेशान चल रही थी। उसने इस संबंध में पहले थाने में शिकायत की, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। पति के उत्पीड़न व पुलिस की बेरुखी से त्रस्त तंजीमा सोमवार दोपहर लगभग एक बजे एसएसपी ओंकार सिंह के आफिस पहुंची और कप्तान के सामने ही आत्महत्या की चेतावनी देते हुए सल्फास खा लिया। वह कुछ ही पलों में बेहोश होने लगी तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसओ महिला थाना अलका पंवार को बुलाया गया और तंजीमा को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे बाद में मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

इन्होंने कहा

एक महिला शिकायत लेकर आई थी कि उसका पति दूसरा निकाह करने की तैयारी कर रहा है। इस दौरान परेशान महिला ने कुछ खा लिया, जिससे उसकी तबियत बिगड़ गई। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य ठीक होने के बाद ही महिला से बातचीत कर शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।

-ओंकार सिंह

एसएसपी