लड़की भगा ले जाने के विवाद में फिर बवाल, दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया

- आधा दर्जन से अधिक घायल, एसडीएम ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर ग्रामीणों से की वार्ता

Sarurpur : थाना पुलिस की लापरवाही ने क्षेत्र के अति संवेदनशील गांव हर्रा में लड़की भगा ले जाने के विवाद ने मंगलवार सुबह फिर से बवाल करा दिया। सोमवार की देर शाम दोनों पक्षों के बीच हुए संघर्ष और फाय¨रग के बाद मंगलवार को दिन निकलते ही फिर से दोनों पक्ष एक दूसरे के सामने हथियार लेकर आ गए। देखते ही देखते गोलियों की तड़तड़ाहट से गांव गूंज उठा। इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों द्वारा एक-दूसरे पर मकानों की छतों से हथगोले भी फेंकने की बात सामने आई है। लेकिन पुलिस तमाशबीन बनी रही। एसडीएम के साथ एलआईयू ने गांव में ग्रामीणों व घायलों से जानकारी ली।

बता दें कि हर्रा गांव से तीन माह पूर्व एक लड़की को पड़ोसी शादीशुदा युवक लेकर फरार हो गया था। युवती के पिता ने गांव निवासी बाबू पुत्र फुरकान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आज तक लड़की को बरामद नहीं कर पाई। दोनों पक्षों में कई बार टकराव के हालात पैदा हुए। सोमवार की शाम दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और देखते ही देखते दोनों ओर से जमकर संघर्ष हुआ। अवैध हथियारों से फाय¨रग की गई। मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद घटना को हल्के में लेकर बैठ गई। मंगलवार की सुबह दिन निकलते ही दोनों पक्ष फिर से एक-दूसरे के सामने आ गए। इस दौरान मकानों की छतों से पथराव के साथ हथगोले भी फेंके जाने की सूचना है। अवैध हथियारों से करीब 200 राउंड फाय¨रग की गई। गोलियों की तड़तड़ाहट से गांव गूंज उठा। ग्रामीणों ने घरों में छिपकर जान बचाई। सूचना के घंटों बाद मौके पर एसओ सरूरपुर फोर्स के साथ पहुंचे। हमलावरों के सामने पुलिस बेबस दिखाई दी।

घायलों को मेरठ भेजा

हालात बेकाबू हुए तो सरधना सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक हमलावर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में जीशान, फिरोज, जहीर, असलम, खुशरा को सीएचसी में भर्ती कराया जबकि गंभीर हालत होने पर भूरा उर्फ शराफत पुत्र रमजान, रमजान पुत्र बूंदा, खुशी मोहम्मद पुत्र आस मोहम्मद को मेरठ रेफर कर दिया गया। घटना स्थल पर पहुंचे एसडीएम ने मौका मुआयना करते हुए ग्रामीणों के साथ घायलों से जानकारी ली।

एसडीएम ने एसओ को लताड़ा

सरूरपुर : हर्रा गांव में झगड़े की सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने एसओ सरूरपुर को लताड़ते हुए कहा कि अगर समय रहते ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के साथ अधिकारियों को सही सूचना पुलिस देती तो इतना बड़ा बवाल न होता। उन्होंने एसओ के रवैये से सीओ के साथ आला अधिकारियों को अवगत करा दिया है। एसडीएम सरधना बीबीएस राठौर ने बताया कि एसओ सरूरपुर तेज सिंह यादव से जब घटना के बारे में जानकारी की गई तो उन्होंने मामूली विवाद बताते हुए समझौता करा देने की बात कही थी। लेकिन गांव की घटना और एसओ की कहानी कुछ ओर ही बयां कर रही है। उन्होंने मौके से ही अधिकारियों को घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए एसओ के खिलाफ कार्रवाई कराने की बात कही है।