-कारोबारी की सरेशाम हुई हत्या के विरोध में शहर के व्यापारी

-बंद रही नवीन मंडी, आईजी, डीएम, एसएसपी से मिले लोग

-मेरठ समेत आसपास के जनपदों में पुलिस के टीमों ने की छापेमारी

Meerut: नवीन सब्जी मंडी में बुधवार सरेशाम हुई कारोबारी पवन गोयल की हत्या से गुरुवार को विभिन्न संगठनों के अलावा राजनैतिक दलों में आक्रोश भड़का है। भाजपा सांसद ने आईजी से मुलाकात कर पुलिस की नाकामी पर जमकर खरी-खरी कही तो संयुक्त व्यापार संघ ने डीएम को घेरा। एसएसपी से मुलाकात कर कारोबारियों ने 24 घंटे में खुलासे का वायदा भी याद दिलाया। आज मेरठ बंद का ऐलान संयुक्त व्यापार संघ ने दिया है।

मातम के बीच आक्रोश

नवीन सब्जी मंडी स्थित प्रतिष्ठान में बुधवार को दिल्ली रोड स्थित सरस्वती लोक निवासी पवन गोयल की लूट का विरोध करने पर गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के विरोध में कारोबारियों के साथ आम आदमी ने जमकर हंगामा किया तो पुलिस की नाकामी पर आला अफसर भी खीज रहे थे। गुरुवार को मृतक के निवास पर मातमी सन्नाटा पसरा था तो आने-जाने वालों के चेहरों पर दहशत के साथ आक्रोश भी स्पष्ट नजर आ रहा था। मृतक कारोबारी की दो बेटियां नैंसी और आयुषी बेंगलुरु में पढ़ रही हैं जबकि 16 वर्षीय पुत्र पुलकित पिता के मृत्यु के बाद दहशत में है। सुबह 11 बजे ब्रजघाट पर पवन का अंतिम संस्कार कर दिया गया। भारी भीड़ इस दौरान मौजूद थी।

आईजी से मिले सांसद

लूट के बाद हत्या के प्रकरण में गुरुवार प्रात: सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, भाजपा नेताओं और कारोबारियों ने आईजी अजय आनंद से मुलाकात कर विरोध प्रकट किया। पुलिस की नाकामी पर सांसद ने मेरठ पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई तो वहीं आईजी से जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कहा। सांसद ने मेरठ में चरम पर पहुंच चुके क्राइम पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं रहा.' बदमाश सरेशाम लूट के बाद हत्या की वारदात को अंजाम देते है और फरार हो जाते हैं। आईजी ने सासंद को आश्वस्त किया जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। जोनल क्राइम ब्रांच भी धरपकड़ में लगी है। पीएसी की पिकेट को हटाए जाने पर सांसद ने सवाल खड़ा किया तो वहीं एसपी सिटी ओपी सिंह को हटाने की मांग भी सांसद ने की।

तो डीएम ऑफिस में बैठ जाएंगे

संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, भाजपा नेता विनीत शारदा ने कारोबारियों के साथ डीएम बी चंद्रकला से मुलाकात की। कारोबारी नेताओं ने मृतक की पारिवारिक पृष्ठभूमि का जिक्र करते हुए कहा कि जनहानि की भरपाई असंभव है। कारोबारी नेता विजय आनंद ने मृतक के परिजनों को 50 लाख मुआवजा, दो बेटियों में से एक को सरकारी नौकरी, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और नवीन सब्जी मंडी के कारोबारियों को चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की मांग की। डीएम ने आश्वस्त किया कि शासन से अधिकतम मुआवजा दिलाने के प्रयास किए जाएंगे। शस्त्र लाइसेंस के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि विरासत के लाइसेंस को ट्रांसफर किया जाएगा। कारोबारियों ने डीएम को चेताया कि यदि कारोबारियों को सुरक्षा नहीं मिली तो वे दुकान बंद कर डीएम ऑफिस में आकर बैठ जाएंगे। कारोबारी नेताओं ने एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ से मुलाकात कर 24 घंटे में अपराधियों की गिरफ्तारी का वायदा याद दिलाया।

आज बंद रहेगा बाजार

कारोबारी नेता नवीन गुप्ता ने देर शाम गुरुवार को मेरठ बंद का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हत्यारों की गिरफ्तारी का अपना वायदा नहीं निभाया है। उन्होंने कहा कि मेरठ में कारोबार करना है तो जान हथेली पर लेकर करना होगा। हत्यारों की गिरफ्तारी न होने तक बाजार बंदी रहेगी। इसी क्रम में गुरुवार को बंदी का ऐलान किया गया है। मेरठ के विभिन्न बाजारों के साथ पेट्रोल पंप भी बंद रहेंगे। कारोबारी नेताओं ने रात्रि भर बंद को लेकर जनसंपर्क किया।

फुटेज से नहीं बनी बात

पुलिस ने घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लिया है। हालांकि फुटेज स्पष्ट नहीं हैं किंतु कुछ सस्पेक्टेड नजर आए हैं। पुलिस का दावा है कि लुटेरे लोकल है और नौसिखए हैं। जोनल क्राइम ब्रांच, डिस्ट्रिक्ट क्राइम ब्रांच, सर्विलांस, लोकल पुलिस समेत कई टीमें मेरठ एवं आसपास के जनपदों में लुटेरों की तलाश में कांबिंग कर रही हैं। एसपी क्राइम अजय सहदेव ने बताया कि लुटेरों और हत्यारों को पकड़ने के लिए कई सुरागों पर टीमें काम कर रही हैं, आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं। लोगों ने बताया कि लुटेरे 20-25 वर्ष के बीच हैं और विशेष स्थानीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।