- राज्य महिला आयोग की सदस्या ने डॉ। शालिनी आर्या के परिजनों से मुलाकत

Meerut : राज्य महिला आयोग की सदस्या राजदेवी चौधरी ने जनपद में महिला उत्पीड़न व महिलाओं से संबंधित मामलों की सुनवाई सर्किट हाउस मेरठ में की। इस अवसर महिला आयोग के सामने भेजे गए 20 वादों में से 07 वाद बुधवार प्रस्तुत किए गए तथा 16 नए वाद भी सामने रखे गए। जिनमें से 11 वादों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। बाकी वादों का निस्तारण महिला पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द करने को कहा।

ये थे मामले

सदस्या सामने बीना गौतम पत्‍ि‌न अजीत सिंह निवासी कांशीराम आवासीय कॉलोनी मेरठ, द्वारा पड़ोसियों द्वारा उत्पीड़न करने के सम्बंध में, रितु बालियान पत्‍ि‌न राजपाल निवासी मारवाड़ी चौक स्कूल वाली गली शाहपीर गेट मेरठ द्वारा घरेलू हिंसा के सम्बंध में व गीता पत्‍ि‌न मुकेश निवासी बहरामपुर की पड़ोसी द्वारा तंग किए जाने के सम्बंध में सहित कुल 23 वादे महिला आयोग की सदस्या के सामने आए। महिला आयोग की सदस्या ने महिला पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि महिलाओं के सम्मान व सुरक्षा तथा न्याय में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी।

नारी निकेतन का किया दौरा

राज्य महिला आयोग की सदस्या ने कहा कि पिता की सम्पत्ति में बेटी का हक होना चाहिए तथा दहेज लेने व देने का महिला आयोग विरोध करता है। उन्होंने कहा कि महिलाये अब जागरूक हो रही है यह एक सकारात्मक संकेत है। सदस्या ने लालकुर्ती स्थित नारी निकेतन का दौरा किया। इस अवसर पर सीओ सिविल लाइंस स्वर्णजीत कौर, सीओ महिला थाना, एसओ महिला थाना नर्गिस खान, जिला प्रोबेशन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह, दीपक चौधरी, सरिता मलिक आदि उपस्थित रहे।