- शिशु मंदिर की तरीषी दत्ता ने 94.8 अंक के साथ किया जिला टॉप

- प्रेरणा धाम 93.6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर रही

Meerut : यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटर का परिणाम रविवार को घोषित किया। इंटर में बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर की तरीषी दत्ता ने टॉप किया है, जबकि इसी स्कूल की प्रेरणा धामा व किठौर की बुशरा ने संयुक्त रूप से जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं तीसरे नंबर पर भी इसी स्कूल की दो लड़किया रहीं। दोनो ही टॉपर आईएएस बनकर देश व समाज के लिए कुछ करना चाहती हैं।

जब मन करे तब पढ़ो

तरीषी दत्ता आईएएस बनकर समाज व देश के लिए कुछ करना चाहती है। तरीषी ने 94.8 अंक पाकर जिले में टॉप किया है। तरीषी के पिता रमेश दत्त शर्मा सिविल इंजीनियर है और मां दिव्या शर्मा हाउस वाइफ हैं। तरीषी ने बताया जब पढ़ाई का मन हो तब ही पढ़ना चाहिए। बिना मन के कभी नहीं पढ़ना चाहिए। और जब पढ़ो तो उस पर पूरा फोकस होना चाहिए। वह दिन में चार से पांच घंटे पढ़ाई करती थी। अपनी सफलता का श्रेय वह अपने माता पिता और टीचर्स को देना चाहती है। फिजिक्स तरीषी का पसंदीदा विषय है। सिगिंग करना, चैस खेलना व टीवी देखने का शौक है।

कुछ करके दिखाने की चाह

प्रेरणा धामा ने 93. 6 अंक पाकर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रेरणा के पिता ब्रजपाल सिंह व्यापार करते हैं और मां अनीता धामा हाउस वाईफ हैं। प्रेरणा बताती है कि हाईस्कूल में उसके 89 प्रतिशत अंक आया था। तो उसके टीचर्स व दोस्तों ने कहा कि उसके इतने नंबर किस्मत से आए हैं। बस उसी दिन ठान लिया कि इंटर में कुछ करके दिखाना है। वह कहती हैं कि उसे इतने नंबर आने की उम्मीद नहीं थी। प्रेरणा दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए करना चाहती है। इसके बाद वह आईपीएस बना पुलिस में जाना चाहती है। प्रेरणा स्कूल की छात्र संसद की प्रधानमंत्री भी है। सिगिंग, स्पोटर्स खेलना अच्छा लगता है।