- फेज-1 में भूसा मंडी से दीवान पब्लिक तक काम होगा

- 27 लाख रुपए के बजट से सड़क होगी तैयार

- आई नेक्स्ट वेस्ट एंड रोड को लेकर कई बार उठा चुका है आवाज

Meerut : पिछले कई सालों से उखड़ी हुई वेस्ट एंड रोड पर काम शुरू हो गया है। एमईएस के अधिकारियों ने इस रोड की सुध लेते हुए भूसा मंडी तिराहे से दीवान पब्लिक स्कूल की ओर की सड़क को तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। काम दो फेज में शुरू होगा। पहले फेज में सड़क बनाने के काम में 27 लाख रुपए का बजट खर्च होने की बात की जा रही है।

करीब डेढ़ किलोमीटर की सड़क

भूसा मंडी से लेकर शिव चौक तक सड़क एमईएस साउथ के अंडर में आती है। सड़क की लंबाई करीब डेढ़ किलोमीटर है। काफी सालों से इस सड़क का निर्माण कार्य नहीं हुआ था। दर्जनों गड्ढे होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। स्कूलों के होने वजह से हजारों बच्चों को चोट लगने की संभावनाएं बनी रहती थी। इस सड़क को ठीक करने की काफी समय से मांग उठ रही थी।

अब काम हुआ शुरू

अब सड़क को ठीक करने के लिए काम शुरू हो गया है। एमईएस अधिकारियों की मानें तो भूसा मंडी से दीवान पब्लिक की ओर की सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जल्द ही दूसरी ओर की सड़क का काम शुरू कर दिया जाएगा। उसके बाद दूसरे फेज में दीवान पब्लिक स्कूल से लेकर शिव चौक तक काम किया जाएगा। इस सड़क के बन जाने से हजारों स्कूली छात्रों को राहत सांस मिलने की उम्मीद है।

आई नेक्स्ट उठाया मुद्दा

आई नेक्स्ट ने वेस्ट एंड रोड के मुद्दे को कई बार उठाया है। कई बार खबरों को प्रकाशित करने के बाद कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने एमईएस के अधिकारियों को इस बारे में लेटर लिखा था। जिसके बाद एमईएस के अधिकारियों ने आर्मी ऑफीशियल के कहने पर काम शुरू किया।