शहर के आलाधिकारी बैठकों में विकास का खाका खींचते हैं, लेकिन ये बैठकें जब कैंसिल होती रहें तो विकास का ब्लूपि्रंट कैसे तैयार होगा। मेयर से लेकर आलाधिकारी तक शहर के विकास के बड़े बड़े दावे करते हैं लेकिन जब मीटिंग ही नहीं होगी तो विकास की नींव कैसे रखी जाएगी। सवाल सोचनीय है कि आखिर बैठकों के लिए अधिकारी संजीदगी क्यों नहीं दिखाते हैं।

शहर के विकास का खाका खींचा जाना था अवस्थापना निधि की बैठक में

- नगर निगम की तीन बार बोर्ड बैठक टल चुकी है

Meerut। अधिकारियों को शहर के विकास की चिंता नहीं है। अब देखिए ना अवस्थापना निधि और नगर निगम की बोर्ड बैठक दोनो ही कैंसिल कर दी गई। दोनो ही बैठकों में शहर के विकास का खाका खींचा जाना था। अवस्थापना निधि की बैठक का टाइम अभी तय नहीं हुआ है। जबकि नगर निगम की बोर्ड बैठक अब 6 अगस्त को होगी।

92 करोड़ का ब्लूप्रिंट तैयार होना था

अवस्थापना निधि की बैठक में 92 करोड़ रुपए का ब्लूपि्रंट तैयार होना था। जिसमें एमडीए के 26 करोड़ और नगर निगम के 14 वें वित्त आयोग के 66 करोड़ रुपए के विकास कार्य फाइनल होने थे।

इसीलिए कैंसिल हुई बैठक

अवस्थापना निधि की बैठक इसीलिए कैंसिल हुई क्योंकि बैठक की अध्यक्षता कर रहे कमिश्नर आलोक सिन्हा की कोई इमरजेंसी वीडियो कांफ्रेंसिंग आ गई। उनको उसमें जाना पड़ गया है।

- अवस्थापना निधि की बैठक में 92 करोड़ के काम का ब्लूप्रिंट तैयार होना था।

- सड़क, नाली, खड़ंजा, तेजगढ़ी पर अंडरपास व अन्य विकास कार्य

- बुधवार को 12 कमिश्नरी सभागार में होनी थी बैठक

- अब बैठक कब होगी अभी तय नहीं

अचानक से वीडियो कांफ्रेंसिंग आ गई। जिसके कारण अवस्थापना निधि की बैठक को कैंसिल करना पड़ा। जल्द ही इस बैठक को किया जाएगा।

आलोक सिन्हा, कमिश्नर

तीसरी बार कैंसिल हुई है बैठक

मेरठ। नगर निगम की बोर्ड बैठक बुधवार को तीसरी बार कैंसिल हुई है। अवस्थापना निधि की बैठक की वजह से इस बैठक को कैंसिल किया गया है। जबकि अवस्थापना निधि की बैठक भी कैंसिल हो गई।

कब कब हुई बोर्ड बैठक कैंसिल

11 जुलाई- 11 जुलाई को नगर निगम की बोर्ड बैठक होनी थी। बंगला नंबर 210 बी के आरआर मॉल ध्वस्तीकरण के समय हुई 4 मौत के कारण बैठक को कैंसिल कर दिया गया।

23 जुलाई- 23 जुलाई को बोर्ड बैठक होनी थी। लेकिन बीजेपी का प्रशिक्षण वर्ग होने के कारण बोर्ड बैठक को कैंसिल कर दिया गया।

3 अगस्त- बुधवार को बोर्ड बैठक होनी थी। लेकिन अवस्थापना निधि की बैठक के कारण कैंसिल कर दिया गया।

- अब 6 अगस्त को होगी बोर्ड बैठक

यह प्रस्ताव होने थे पारित

- गांवड़ी में कूड़े से बिजली बनाने को लेकर मंजूरी

- घर-घर से कूड़ा उठाने का प्रस्ताव

- अमृत योजना का प्रस्ताव

- अतिक्रमणकारियों पर जुर्माने का प्रस्ताव

बोर्ड बैठक को तय करते समय इन कार्यक्रमों का पता नहीं था। तीनों बार बोर्ड बैठक तय करने के बाद दूसरे कार्यक्रम तय हुए है। जिसके कारण बोर्ड बैठक को कैंसिल करना पड़ा। बोर्ड बैठक में महापौर, पार्षद, अधिकारी सभी का होना जरूरी है। अब 6 अगस्त को बोर्ड बैठक होना तय हुआ है।

डीकेएस कुशवाहा नगर आयुक्त