- भगवतपुरा में भूमिया के पुलिया के पास हादसा

- विरोध में भाजपा नेताओं ने थाने में किया हंगामा

Meerut: ब्रह्मपुरी थानाक्षेत्र में सुबह हाईटेंशन लाइन गिरने से तीन महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। वे वहां से गुजर रहीं थी, तभी यह हादसा हो गया। लोगों ने करंट से झुलसी महिलाओं को केएमसी में भर्ती कराया। इस घटना के बाद भाजपा नेताओं ने स्थानीय निवासियों के साथ थाने को घेर लिया और विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हादसे के लिए विभाग खुद को जिम्मेदार न मानकर इसका ठीकरा बंदरों पर फोड़ रहा है।

मच गई चीख-पुकार

भगवतपुरा में भूमिया के पुलिया के पास बिजली के तारों का जंजाल है। खंभों पर हाईटेंशन लाइन भी गुजर रही है। गुरुवार सुबह मोहल्ले की ही अनीता, रेखा और लोकेश वहां से गुजर रही थीं। तभी तेज धमाके के साथ हाईटेंशन लाइन नीचे आ गिरी और तीनों महिलाएं चपेट आ गई। उन्होंने एक झटके से तार को दूर कर अपने से अलग किया।

भाजपाइयों ने थाना घेरा

घटना के विरोध में भाजपा नेताओं में उबाल आ गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी और महापौर हरिकांत आहलुवालिया समेत कई नेता और स्थानीय निवासियों ने थाना घेर लिया। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। नेताओं ने आरोप लगाया कि विभाग के पास लाखों का बजट आता है लेकिन लाइनों की मरम्मत नहीं होती। खामियाजा पब्लिक को भुगतना पड़ता है।

फोटो- 36 से 39

विभागीय दावों की ये है हकीकत

रूद्गद्गह्मह्वह्ल : पीवीवीएनएल का दावा है कि हाईटेंशन लाइन और छोटी लाइन दुरूस्त है। लेकिन स्थिति इसके बिल्कुल विपरीत है। खंभो पर तारों का जाल बिछा हुआ है। तार एक-दूसरे के सात लिपटे हुए हैं। घरों के ऊपर व छज्जों के आगे हाईटेंशन लाइन जा रही हैं। किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है।

लोगों ने लगाया जाम

भगवतपुरा के लोगों ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भुमिया के पुल पर लोगों ने जाम लगा दिया। जाम को खुलवाने के लिए पुलिस को खारी परेशानी झेलनी पड़ी।

हाईटेंशन लाइन टूटना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। बंदरों ने खंभे को हिलाया, जिसके कारण तार आपस में जुड़ गए और फाल्ट हो गया। इसी कारण से तार टूटा। तार को जुड़वा दिया गया है। अन्य हाईटेंशन लाइन को पहले ही ठीक करा दिया गया था।

-राधेश्याम

मुख्य अभियंता, पीवीवीएनएल