पीएम के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश पूरी तरह से गंभीर हैं। पल-पल की मॉनिटरिंग के साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को लेकर वह अपने सहयोगियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड आर्डर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि वैसे तो आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा एसपीजी के हाथों में होगा। वहीं बाहरी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल मंगवाया गया है। 20 एसपी रैंक के अधिकारी, 30 एएसपी रैंक के अलावा 40 डीवाईएसपी रैंक के अधिकारी बाहर से बुलाए गए हैं। इनके अलावा भारी संख्या में प्रयागराज, मिर्जापुर, भदोही, चंदौली, संतकबीरनगर, आजमगढ़, गोरखपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर के अलावा करीब एक दर्जन जिलों से बाहरी फोर्स बुलाई गई हैं। वहीं शहर में शांति व्यवस्था और लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए पर्याप्त संख्या में पीएसी तैनात की जाएंगी।

चप्पे-चप्पे पर होगी एसपीजी की नजर

एसपीजी की देखरेख में पीएम की सुरक्षा को लेकर अभेद किला तैयार किया जा रहा है। दिल्ली से मंगलवार को एसपीजी के कमांडो वाराणसी पहुंच गए और उन्होंने प्रधानमंत्री की होने वाली जनसभा और जहां-जहां वे जाएंगे वह स्थल देखे।

कार्यक्रम से कुछ घण्टे पहले ही ले लेंगे अपनी-अपनी पोजिशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की सूची बुधवार को आ जाएगी। इसको लेकर पुलिस फोर्स को ब्रीफ किया जाएगा। वहीं एसपीजी के कमांडो मोदी के आने से कुछ घंटे पहले ही अपनी-अपनी पोजिशन लेंगे। पलक झपकते ही दुश्मन को जमीन पर गिराने वाले मारक हथियारों के साथ लैस होंगे।

आतंकी हमले को लेकर खूफिया एजेंसियां अलर्ट

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कल यानी 15 जुलाई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। इसी दौरान लखनऊ में रविवार को दो आतंकियों को एटीएस की टीम ने पकड़ा और उनके पास से कई मंदिर और शहरों के नक्शे भी मिले हैं, जिसमें काशी भी शामिल है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था और आंतकी हमले की साजिश को लेकर खुफिया एजेंसी अलर्ट हैं।

बाहर से आए पुलिस वाले कार्ड बनवाने को लेकर भटकते रहे

पीएम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक दर्जन से अधिक गैर जनपद की पुलिस फोर्स को वाराणसी बुलाया गया है। मंगलवार को वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस लाइन में बाहरी पुलिस के आने का सिलसिला शुरू हो गया। सभी को इसके लिए आईकार्ड जारी होना है। कोई जानकारी न होने के चलते पुलिस वाले कार्ड के लिए भटकते नजर आए।