- शहर के कई इलाकों में घंटों गुल रही बिजली

-शहरवासी बिजली और पानी के लिए रहे परेशान

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बुधवार की रात से शुरू बारिश ने ठंड का एहसास कराने के साथ बिजली-पानी की किल्लत से जूझते दिखे। देर रात से कई इलाकों से गुल रही और गुरुवार शाम तक नहीं आई। इसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामाना करना पड़ा। रात दो बजे के आसपास ही बिजली गुल हुई और गुरवार की शाम पांच बजे आपूर्ति बहाल हो सकी।

देर से मिला फाल्ट

भिखारीपुर से शंकुलधारा को आने वाली 33 केवी लाइन के रात दो बजे के करीब शंकुलधारा पोखरे के समीप केबिल में आए फाल्ट के चलते गुरुवार की शाम पांच बजे तक लाइन बाधित रही। हालांकि बिजली विभाग का दावा है कि रात में ही फाल्ट खोजने की कोशिश की गई पर पता नहीं चल सका। इस बाबत नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता एनके मिश्र ने बताया कि दोपहर बाद पता चला कि शंकुलधारा पोखरे के पास ही लाइन में फाल्ट है। उनका कहना है कि बिजली के एक खंभे को एक भवन स्वामी ने अपने घर की चहारदीवारी में कैद कर लिया था। जिसके चलते उसका पता नहीं चल रहा था। संबंधित भवन स्वामी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। भिखारीपुर से शंकुलधारा को आने वाली लाइन में आए फाल्ट के चलते शंकुलधारा, गोदौलिया और बेनिया उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में बिजली गुल रही।

भेलूपुर से मिली गोदौलिया को बिजली

अधिशासी अभियंता के मुताबिक भेलूपुर फीडर से गोदौलिया को बिजली देने का प्रयास किया गया। जिसके चलते अन्य उपकेंद्रों की रोस्टरिंग करानी पड़ी। उधर डीपीएच और राजातालाब, लोहता फीडर भी बुधवार आधी रात के बाद से ही अंधेरे में डूबा रहा। कैंट उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में गुरुवार तड़के 3.30 से शाम साढ़े चार बजे तक बिजली गुल रही। इसके कारण कैंट से जुड़े बेनिया आंशिक, काशी विद्यापीठ, नगर निगम, चौकाघाट उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में बिजली गुल रही। नाटीइमली फीडर से दोपहर 12 बजे आपूर्ति बहाल हो सकी। डाफी से जुड़े भगवानपुर फीडर में बुधवार रात 10 बजे से दो से गुरुवार शाम पांच बजे तक बिजली गुल रही। मैदागिन के जोनल उपकेंद्र और काशीपुरा में भी बिजली गुल रही। पांडेयपुर, पहडि़या, दौलतपुर, सांस्कृतिक संकुल फीडर भी 10-12 घंटे बंद रहा।