- चोलापुर में बदमाशों ने डॉक्टर की बहू को बंधक बनाकर दिया घटना को अंजाम

- 25 लाख की ज्वेलरी संग छह लाख रुपये कैश ले गए

-पुलिस मामले को मान रही संदिग्ध, दर्ज किया चोरी का मुकदमा

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चोलापुर थाना क्षेत्र धरसौना में बदमाश मंगलवार की भोर में रिटायर्ड मेडिकल ऑफिसर के घर में घुस गए। चाकू के बल पर बहू बंधक बनाते हुए 31 लाख रुपयों की लूट को अंजाम देते हुए आसानी से भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबनी में जुट गयी है। मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी पहुंचे लेकिन बदमाशों का खास सुराग नहीं मिला। बदमाशों की संख्या को लेकर संशय है। मामले को संदिग्ध मानते हुए चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।

मौका पाकर घर में घुसे

रिटायर्ड मेडिकल ऑफिसर शोभनाथ पाल

धरसौना में तीन मंजिला मकान में परिवार के साथ रहते हैं। ग्राउंड फ्लोर पर उनका नर्सिग होम है। पहली मंजिल पर कोचिंग संचालक बड़े बेटे का परिवार रहता है। दूसरी मंजिल पर डॉक्टर और उनकी पत्नी रहती हैं। सुंदरपुर में कोचिंग चलाने वाले डॉ। शोभनाथ के बड़े बेटे श्रवण कुमार को मंगलवार की भोर में किसी ने फोनकर हादसे की जानकारी दी और बीएचयू बुलाया। इसके बाद वह अपनी कार से बीएचयू रवाना हो गए। उनके जाने के बाद नर्सिग होम में मौजूद वार्ड ब्यॉय ने मेन गेट बंद किया और सोने चला गया। श्रवण की पत्नी अमृता पति के जाने के बाद कमरे का गेट बंद कर सोने जा रही थीं। तभी एक युवक आ पहुंचा और उनके गर्दन पर चाकू रखकर चुप रहने को कहा। उसके साथ मौजूद एक अन्य युवक ने कमरे में रखी तीन आलमारियों समेत बगल के कमरे से नगदी और गहने समेट लिया। इसके बाद दोनों सेकेंड फ्लोर की बॉलकनी से कूदकर पड़ोसी की छत से होते हुए भाग निकले।

बंद कर दिया दरवाजा

बदमाश जाते वक्त उसी फ्लोर पर सो रही डॉक्टर की पत्‍‌नी डॉ कलावती और अमृता के कमरों का दरवाजा बंदकर दिया। बदमाशों के जाने के बाद अमृता ने सेकेंड फ्लोर सो रहे श्वसुर को फोन कर घटना की जानकारी दी। वह भागे हुए नीचे आए और कमरों का दरवाजा बाहर से खोलकर पुलिस को इंफार्म किया। घटना के बारे में वार्ड ब्वॉय और नर्सिग होम में एडमिट मरीज और उनके परिजनों को भी नहीं हो सकी। एसपीआरए, एसओ चोलापुर मय फोर्स मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर बाद डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी पहुंच गए। बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिल सका। डॉक्टर शोभनाथ के मुताबिक बदमाशों ने उनकी बड़ी बहू अमृता, छोटी बहू दीप्ती, पत्नी कलावती समेत छह दिसम्बर को भतीजे की शादी के लिए खरीदी गई कुल 25 लाख रुपये की ज्वेलरी समेत छह लाख रुपये कैश उड़ा दिया है। एसओ चोलापुर के मुताबिक मामला लूट या डकैती का हो सकता है लेकिन बदमाशों की संख्या पर संशय है। इसलिए चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।