पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर, हत्यारों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

भाजपा पार्षद शिव सेठ की हत्या के मामले में बुधवार को पुलिस ने शहर के कई इलाकों में ताबड़तोड़ छापे मारे। जबर्दस्त दबिश के बावजूद पुलिस के हाथ ऐसा कुछ नहीं लगा जो हत्यारोपियों की निशानदेही कर सके पर कम से कम आधा दर्जन लोगों को उठा कर उनसे पूछताछ की जा रही है। वैसे पुलिस ने इस मामले में एक मासूम को गवाह के तौर पर खोज निकाला है। दस साल के इस बच्चे से पुलिस पूछताछ कर रही है। वैसे पुलिस को आकाशवाणी के सामने लगे एक अस्पताल समेत कुछ अन्य बिल्डिंग्स के बाहर लगे सीसी कैमरों से कुछ फुटेज भी मिले हैं। इनमें शिव सेठ का पीछा करते संदिग्ध दिख तो रहे हैं लेकिन हेलमेट पहने होने की वजह से इन बदमाशों की शिनाख्त नहीं हो पा रही है। पुलिस ने पार्षद के पिता की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। मामले की जांच में क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की तीन टीमों को लगाया गया है।

हत्या के समय घर से बाहर था बच्चा

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक मौका-ए-वारदात पर दस साल का एक बच्चा अपने घर के बाहर खड़ा था। उसने पुलिस को बताया है कि रात में बाइक से दो अंकल आये एक अंकल को गन से मार दिया। बच्चे ने बताया कि अंकल को दो लोगों ने ढिशूम-ढिशूम करके मार दिया और अंकल वहीं गिर गये और दो अंकल लोग भाग गए। पुलिस को बच्चे ने दोनों बदमाशों का हुलिया भी बताया है।

दबंगई के लिए फेमस था शिव

पार्षद शिव के तीन भाई और दो बहने हैं। उसके दादा सत्यनारायण सेठ लक्सा स्थित घर के नीचे ही केराना की दुकान चलाते थे। शिव बचपन से ही पढ़ाई लिखाई से भागता था। इसलिए उसने कम उम्र में ही हाथ पैर मारकर पैसा कमाना शुरू कर दिया था। शिव ने महज बीस साल की उम्र में ही सीमेंट की डीलरशीप ली और ठीकठाक पैसा कमाया। इसके बाद उसने राजनीति का रुख किया और मुहल्ले टोले में नेतागिरी करने के बाद राजनीति में सक्रिय हो गया। शिव पर लक्सा थाने में एक जानलेवा हमले समेत एक दो अन्य मामले दर्ज थे लेकिन सभी में सेटलमेंट हो गया। शिव को क्षेत्र के लोग उसकी दबंग छवि के लिए भी जानते थे।

अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शिव के पिता मदन सेठ ने मंगलवार को देर रात अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखने के लिए तहरीर दी थी। फिलहाल पुलिस घर वालों से बातचीत करके सुराग तलाशने में जुटी है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि अभी इस मामले में कोई बड़ा क्लू तो नहीं मिला है लेकिन कुछ ऐसे सुराग जरुर मिले हैं जो पुरानी रंजिश के कारण हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। फिलहाल शिव के पुराने विवादों की जानकारी जुटाई जा रही है।