- बड़ागांव में पत्‍‌नी संग लौट रहे डॉक्टर की बाइक को SUV ने मारी टक्कर, मौके पर ही मौत, पत्‍‌नी एडमिट

-सूचना देने के दो घंटे बाद पहुंची पुलिस, नाराज लोगों ने दो बार किया चक्काजाम

VARANASI

बड़ागांव के बसनी-जमालापुर मार्ग पर सोमवार को पत्नी संग बाइक से जा रहे डॉक्टर को एसयूवी ने टक्कर मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई और पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना देने के बाद भी महज दो किलोमीटर की दूरी तय करने में बड़ागांव पुलिस को दो घंटे लग गए। पुलिस की लापरवाही से भड़के ग्रामीणों ने दो बार चक्काजाम किया।

लौट रहे थे घर

कठिरावं, बड़ागांव के जंगलपुर गांव के मूल निवासी होम्योपैथिक डॉक्टर सियालाल वर्मा (ब्0 वर्ष) गिलट बाजार, भोजूबीर में मकान बनवाकर पत्‍‌नी संगीता, दो बेटियों आयुशी, आकांक्षा व बेटे आदर्श के साथ रह रहे थे। यहीं पर उनकी क्लीनिक भी थी। गांव में पट्टीदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए वह अपनी मोटर साइकिल से पत्नी संगीता वर्मा संग सोमवार सुबह गांव पहुंचे थे। शादी की रस्म के बाद पत्नी को गिलट बाजार स्थित आवास छोड़ने के लिए दिन में लगभग डेढ़ बजे निकले। बसनी बाजार के पास पहुंचे थे तभी तेज रफ्तार एसयूवी ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डॉक्टर सियालाल वर्मा और उनकी पत्नी हवा में कई फीट उछलने के बाद सड़क पर जा गिरे। सिर में गंभीर चोट लगने से डॉक्टर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे के बाद चालक एसयूवी लेकर भाग निकला। इसी बीच मौके पर पहुंचे आसपास के ग्रामीणों ने हादसे में बुरी तरह इंजर्ड संगीता वर्मा को प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पहुंचाया।

पुलिस करती क्या है?

घटना के बाद दुखद पहलू यह रहा कि सूचना देने के दो घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। तब आक्रोशित ग्रामीणों ने बीच सड़क मृतक की बाइक रखकर चक्काजाम कर दिया। इसकी सूचना पर पुलिस पहुंची। जिस पर उसे ग्रामीणों का जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा। पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खत्म कराकर शव को कब्जे में लिया। बड़ागांव पुलिस की कार्यशैली के विरोध में लोगों ने दोबारा चक्काजाम कर दिया। लोगों का आरोप था कि अगर पुलिस समय से आती तो टक्कर मारने वाली गाड़ी पकड़ में होती। मौके पर पहुंचे सीओ संतोष मिश्र ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर लोग शांत हुए।