इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बीएचयू के एनुअल फेस्ट 'आकांक्षा' का हुआ आगाज

स्टूडेंट्स ने डांस, म्युजिक, लिटरेचर व अन्य इवेंट्स में दिखाया टैलेंट

VARANASI

बीएचयू में चल रहे युवा महोत्सवों के क्रम में मंगलवार को सांइस इंस्टीट्यूट के एनुअल यूथ फेस्टवल 'आंकाक्षा' का आगाज हुआ। स्वतंत्रता भवन में हुए कार्यक्रम में भावी साइंटिस्ट्स ने डांस ,म्युजिक , लिटरेचर, पेटिंग आदि इवेंटस में अपने टैलेंट का जादू दिखाया। उद्घाटन समारोह में बतौर चीफ गेस्ट काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो। पृथ्वीश नाग ने शिरकत की।

दीप प्रज्जवलन से हुइर् शुरुआत

कार्यक्रम की शुरुआत पं मालवीय जी के माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन से हुआ। इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने कुलगीत प्रस्तुत किया। उसके बाद लद्दाख के लोक नृत्य एवं भरतनाट्यम की मनमोहक प्रस्तुति ने उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्टूडेंट्स ने मोनो एक्टिंग व माइम के जरिये विभिन्न सामाजिक इश्यूज पर लोगों का ध्यान आकृष्ट कराया। स्टूडेंट्स ने शानदार संगीतमय कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। कोई वेस्टर्न गीतों की धुनों पर झूमता और झुमाता नजर आया तो कोई विशुद्ध भारतीय संगीत के रस सागर में गोते लगाता दिखा।

गरिमा का रखें ध्यान

इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रो। बच्चा सिंह ने स्टूडेंट्स को बधाई दी और उन्हें संस्थान की गरिमा के अनुरूप कार्य करने की सीख दी। डीन ऑफ स्टूडेंट्स प्रो जेके राय ने भी स्टूडेंट्स का हौसला बढ़ाया। 'आकांक्षा' के संयोजक अमिया कुमार सामल ने महोत्सव की रिपोर्ट पेश की। संचालन भूमि श्रीवास्तव और तुमुल राय ने किया।