- मंडलायुक्त ने सावन की तैयारियों को लेकर की बैठक

- पेयजल साफ-सफाई आदि की व्यवस्था करने का दिया निर्देश

सावन माह में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था को लेकर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने शनिवार की शाम एक बैठक की। बैठक में उन्होंने संपर्क मार्गो, पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सावन से पहले सभी गलियों की मरम्मत करके श्रद्धालुओं के आवागमन हेतु तैयार कर लिया जाए। उन्होंने मंदिर परिसर में भी श्रद्धालुओं के प्रवेश और निकास के अलग-अलग व्यवस्था करने का निर्देश मुख्य कार्यपालक अधिकारी को दिए। उन्होंने परिसर के मार्गो को सही करने का निर्देश पीएसपी प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के जीएम को दिया।

छत्ता द्वार से ये जाएंगे

मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि मैदागिन से आने वाले श्रद्धालुओं को गेट नंबर 4 छत्ता द्वार होते हुए मंदिर चौक में भेजा जाएगा, इसके बाद मंदिर परिसर के गेट ए से प्रवेश देकर गर्भगृह के पूर्वी प्रवेश द्वार पर जल चढ़ाने की व्यवस्था की जाएगी। वहीं ढुढ़ीराज गली बांस फाटक से आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर के गेट डी से प्रवेश देकर गर्भ ग्रह के पश्चिमी द्वार पर जल चढ़ाने की व्यवस्था की जाएगी।

सरस्वती फाटक की ओर से आने वाले दर्शनाíथयों को गर्भगृह के दक्षिणी द्वार पर और वीआईपी वी वीआईपी के अलावा सुगम दर्शन के टिकट धारियों को गेट सी से प्रवेश कराकर गर्भगृह के उत्तरी द्वार पर दर्शन कराया जाएगा। इस बार भी सभी सोमवार को झांकी दर्शन की व्यवस्था रहेगी। बैठक में पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था, डिप्टी कलेक्टर विनोद कुमार सिंह, ओएसडी उमेश कुमार सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री निखिलेश मिश्रा, पुलिस उपायुक्त सुरक्षा अजय सिंह थे ।