- सफाई का जिम्मा लेने वाले सनबीम ग्रुप ने मेयर को सौंपा पुराना अस्सी घाट

--PM के नवरत्‍‌नों में शामिल मनु शर्मा ने सफाई को दिया अंतिम रूप

- नये अस्सी घाट की सफाई ने भी पकड़ी रफ्तार, PM आगमन से पहले काम पूरा होने का किया दावा

VARANASI:

अस्सी पुराने घाट की सफाई पूरी हो चुकी है। सफाई का जिम्मा लेने वाला सनबीम समूह ने मंगलवार को इसे मेयर को सौंप दिया। प्रधानमंत्री के सफाई अभियान के नवरत्नों में शामिल साहित्यकार मनु शर्मा ने घाट की सफाई को अंतिम रूप देते हुए इसे मेयर रामगोपाल मोहले को सौंप दिया।

चमक उठा घाट का कोना-कोना

अक्टूबर में प्रधानमंत्री के बनारस आगमन के दौरान सनबीम समूह ने पुराना अस्सी घाट की सफाई की जिम्मेदारी ली थी। बड़े जतन के साथ घाट के कोने-कोने को चमकाया गया है। मंगलवार को नवरत्न साहित्यकार मनु शर्मा ने पुराने अस्सी घाट पर सफाई को अंतिम रूप दिया। पाइप से घाट की सफाई की व इसके बाद उसे मेयर रामगोपाल मोहले को सौंप दिया। इस दौरान सनबीम ग्रुप के चेयरमैन दीपक मधोक, दैनिक जागरण के डायरेक्टर वीरेन्द्र कुमार, फेमस क्लासिकल सिंगर साजन मिश्र समेत बड़ी संख्या में शहर के विशिष्टजन प्रेजेंट रहे।

तेज हो गयी सफाई

नये अस्सी घाट की सफाई की जिम्मेदारी संभालने वाली संस्था 'सुलभ इंटरनेशनल' ने भी काम तेज कर दिया है। यहां से अब तक 7भ् परसेंट से अधिक मिट्टी हटाई जा चुकी है। संस्था के लोगों का कहना है कि ख्ब् दिसंबर से पहले साफ-सफाई का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। संस्था ने रीवा व गंगा महल घाट की सफाई में भी सहयोग देने का वादा किया है। मोदी के ख्भ् दिसंबर को बनारस आगमन के मद्देनजर गलियों को दुरुस्त करने का काम भी तेज हो गया है। घाट की ओर जाने वाली सभी गलियों के उबड़-खाबड़ चौकों को दुरुस्त किया जा रहा है। बहते सीवर को ठीक किया जा रहा है। वहीं गलियों को दुरुस्त करने का काम भी सुबह से लेकर देर शाम तक चल रहा है।