- गोरखपुर से दर्शन-पूजन के लिए दोस्तों के साथ बनारस आया युवक गंगा में डूबा

- गोताखोरों ने एक घंटे के बाद शव को नदी से बाहर निकाला

गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के सिंहासनपुर निवासी 25 वर्षीय दीपक पांडेय की शनिवार को गंगा में स्नान के दौरान डूबने से मौत हो गई। दीपक अपने छह दोस्तों के साथ शनिवार को ही चौरीचौरा एक्सप्रेस ट्रेन से दर्शन-पूजन के लिए बनारस पहुंचा था।

शनिवार की सुबह कैंट रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सभी वहीं फ्रेश हुए। इसके बाद गंगा स्नान कर काशी विश्वनाथ और बाबा कालभैरव के दर्शन-पूजन के लिए कैंट रेलवे स्टेशन से ऑटो कर गोदौलिया पहुंचे। दशाश्वमेध घाट होते हुए सभी अहिल्याबाई घाट पहुंच गए। वहां स्नान करने के लिए सभी ने डुबकी लगाई जहां दीपक गंगा में डूब गया। इस बात की जानकारी उसके अन्य दोस्तों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची दशाश्वमेध थाने की पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद शव को गंगा से बाहर निकलवाया। युवक के परिजनों को घटना की जानकारी पुलिस ने दे दी है।

कैसे हुआ हादसा

शनिवार की सुबह अहिल्याबाई घाट पर दीपक और उसके दोस्तों ने कपड़े उतारे और घाट की सीढि़यों पर अपने-अपने बैग रख दिए। इसके बाद सभी गंगा में स्नान करने लगे। दीपक के दोस्तों ने बताया कि नहाने के दौरान ही दीपक गहरे पानी में चला गया। कुछ समय तक उन्हें जब वह नहीं दिखा तो उसके डूबने की आशंका पर सभी ने शोर मचाया। सूचना पर घाट के आसपास मौजूद नाविक और जल पुलिस पहुंच गई। खोज के बाद अहिल्याबाई घाट के समीप से ही दीपक का शव बरामद कर लिया गया। दीपक के दोस्तों ने बताया कि अभी उसकी शादी नहीं हुई थी।

::: कोट :::

युवक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। परिजन गोरखपुर से वाराणसी शाम को पहुंच गए हैं। युवक का शव बीएचयू मोर्चरी में रखवाया गया है। पोस्मार्टम की प्रक्रिया चल रही है।

- अवधेश पांडेय, एसीपी दशाश्वमेध