- BHU एडमिनिस्ट्रेशन से मांगी थी स्वैच्छिक सेवा निवृति

- व्यक्तिगत कारणों से दिया इस्तीफा, जमा कराया तीन महीने का वेतन

VARANASI

आईएमएस बीएचयू के न्यूरो सर्जन डॉ। विवेक शर्मा का इस्तीफा (वालंटरी रिटायरमेंट स्कीम) के तहत बीएचयू प्रशासन की ओर से स्वीकार कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार नियम के मुताबिक पद छोड़ने को लेकर उन्होंने तीन माह का अग्रिम वेतन भी जमा करा दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत बताया है।

अवकाश पर चले गये थे

सूत्रों के अनुसार डॉ विवेक शर्मा के वीआरएस लेने का कारण उनके ऊपर की जा रही कई जांच भी बताई जा रही है। पिछले कई दिनों से डॉ। विवेक शर्मा अवकाश पर चले गए थे। इसको लेकर उनके इस्तीफे की खूब चर्चाएं हुई। बीएचयू प्रशासन ने बताया था कि डॉ। शर्मा ने वीआरएस की मांग की है, वीसी के के बाहर होने के चलते उस पर विचार करने में देरी हो गई। आईएमएस के डायरेक्टर प्रो। वीके शुक्ला ने डॉ। शर्मा का वीआरएस स्वीकार किये जाने की पुष्टि की है।

OPD 7ब् हजार व ऑपरेशन ख्00

डॉ। विवेक शर्मा की ओपीडी में न्यूरो सर्जरी से इतर भी विभिन्न रोगों के मरीजों की काफी भीड़ लगी रहती थी। इस संबंध में आरटीआई कार्यकर्ता संजय सिंह ने एम्स, नई दिल्ली के कुछ डॉक्टर्स और बीएचयू से डॉ। शर्मा के क्रियाकलापों की जानकारी मांगी थी। आरटीआई से मिली सूचना के अनुसार एम्स के एक न्यूरो सर्जन ने जहां करीब डेढ़ साल में महज क्क्क्म् ओपीडी की वहीं डॉ। विवेक शर्मा ने करीब 7ब् हजार ओपीडी की। एम्स के न्यूरो सर्जन ने इस दौरान 9ख्8 ऑपरेशन किए तो डॉ। शर्मा ने मात्र ख्00 ही। संजय सिंह का कहना है कि डॉ। शर्मा के खिलाफ एमसीआई से कार्रवाई की मांग की गई है। इसके अलावा राष्ट्रपति, एमएचआरडी मंत्री व विजिलेंस से भी संपत्ति सहित अन्य कई जांच कर कार्रवाई की मांग की है।