- बृजेश सिंह संग पत्‍‌नी अन्नपूर्णा ने एडीएम ई कोर्ट में दो-दो सेट में दाखिल किए नामांकन पत्र

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

माफिया बृजेश सिंह के पास पत्‍‌नी अन्नपूर्णा से काफी कम धन दौलत है। इस बात का खुलासा बुधवार को तब हुआ तब केंद्रीय कारागार (शिवपुर) में निरुद्ध बृजेश कुमार सिंह उर्फ अरुण (47 वर्ष) ने एमएलसी के लिए पत्नी अन्नपूर्णा सिंह के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान बृजेश और अन्नपूर्णा की ओर अपनी अपनी सम्पत्ति का जो ब्यौरा दिया गया उसके मुताबिक बृजेश के पास सवा करोड़ की सम्पत्ति है जबकि अन्नपूर्णा सिंह 13 करोड़ की सम्पत्ति की मालकिन हैं।

चारों ओर थी तगड़ी सुरक्षा

कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार की दोपहर सवा एक बजे वज्र वाहन से अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) कोर्ट पहुंचे बृजेश ने दो-दो सेट में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। कलेक्ट्रेट परिसर में दोपहर 1.20 बजे पहुंची बृजेश सिंह की पत्नी व पूर्व एमएलएसी अन्नपूर्णा सिंह उर्फ पूनम (42 वर्ष) ने भी एडीएम ई कोर्ट में उनके साथ ही दो -दो सेट में पर्चा दाखिल किया। सहायक निर्वाचन अधिकारी सीताराम गुप्ता के समक्ष दोपहर दो बजे पहले बृजेश सिंह ने नामांकनपत्र भरा और बाद में अन्नपूर्णा सिंह ने पर्चा दाखिल किया। अलग-अलग सेट में 20-20 प्रस्तावकों के नाम शामिल थे।

पति इंटर पास और पत्‍‌नी नौंवी पास

अपने नामांकन पत्र संग दोनों की ओर से सिद्धगिरी बाग-सिगरा के पते से दाखिल हलफनामे में बृजेश सिंह ने उदय प्रताप इंटर कॉलेज से 1984 में इंटर पास होना दर्शाया है जबकि पत्नी अन्नपूर्णा ने जमानिया-गाजीपुर स्थित हिंदू इंटर कालेज से नौवीं कक्षा में उत्तीर्ण होना बताया है। वहीं केंद्रीय कारागार में निरुद्ध बृजेश कुमार सिंह उर्फ अरुण के खिलाफ वर्तमान में अलग-अलग धाराओं में ग्यारह मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनमें से आठ मुकदमे विभिन्न थाने तथा तीन वाद न्यायालय के आदेश पर वाराणसी, चंदौली, आरा, दिल्ली व भुवनेश्वर में दर्ज किए गए हैं। हलफनामे में एमएलसी उम्मीदवार बृजेश कुमार सिंह से ज्यादा पत्नी अन्नपूर्णा सिंह के पास धन दौलत बताई गई है। बृजेश के पास जहां तकरीबन सवा करोड़ की जमा पूंजी है वहीं उनकी पत्नी 13 करोड़ से ज्यादा की हैसियत रखती है। बेटी प्रियंका सिंह, बेटे सिद्धार्थ सिंह व सागर सिंह का भी इसमें उल्लेख किया गया है।

लग्जरी गाडि़यों से पटा रहा परिसर

बृजेश कुमार सिंह के पर्चा दाखिला की खबर पाकर बुधवार को पूर्वाचल के कई जिलों से बड़ी संख्या में समर्थकों का हुजूम कचहरी से सर्किट हाउस तक उमड़ा। सुरक्षा के मद्देनजर कचहरी इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया था। भीड़ न लगे इसलिए आसपास की दुकानें भी पुलिस ने बंद करा दी थीं। एएसपी आशीष तिवारी, सीओ कैंट राजकुमार यादव लगातार चक्रमण करते नजर आए। उनके साथ जिला मुख्यालय से नामांकन स्थल तक आधा दर्जन थानों की पुलिस ने जबरदस्त घेराबंदी की थी। सर्किट हाउस के सामने रोड पर लग्जरी गाडि़यों का काफिला खड़ा रहा। बृजेश पर खतरे को देखते हुए नामांकन स्थल के आसपास के भवनों की छतों पर भी सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।