- चोलापुर में तालाब में नहाते वक्त डूब रहे बड़े भाई को बचाने में छोटे भाई की भी हुई मौत

-बड़ा B.Sc का था स्टूडेंट, दूसरे ने इंटर की दी थी परीक्षा

VARANASI

चोलापुर के बंतरी (छोटी देवराई) ग्राम में मंगलवार की दोपहर यहां स्थित एक तालाब में नहाने के दौरान डूब रहे अपने बड़े भाई को बचाने में छोटे भाई की भी मौत हो गई। दोनों अविवाहित थे और बड़े की शादी की बात भी चल रही थी। सूचना पाते ही इकलौती बहन रेखा मौके पर पहुंची। दोनों भाइयों को मृत देख उसका रो रोकर बुरा हाल था।

कर रहे थे तालाब पार

चंदवक (जौनपुर) के भैंसा गांव निवासी सगे भाई सदानंद राजभर (ख्ख् वर्ष) और गजानंद राजभर (क्9 वर्ष) बंतरी (छोटी देवराई) गांव निवासी दूधनाथ राजभर के यहां दो दिन पहले गेहूं की कटाई में मदद करने के लिए आए हुए थे। भैंसा व देवराई गांव वाराणसी व जौनपुर की सीमा पर मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं। मंगलवार की दोपहर दोनों भाई दूधनाथ राजभर के घर से पचास मीटर दूर स्थित तालाब में नहाने चले गए। उसी दौरान दोनों तैरकर तालाब पार करने लगे। इसी बीच बड़ा भाई सदानंद तालाब में डूबने लगा। बड़े भाई को डूबता देख बचाने के लिए गजानंद तैरते हुए पहुंचा लेकिन देखते ही देखते दोनों डूबने लगे। इन्हें डूबते देख तालाब के पास खेल रहे बच्चों ने शोर मचाया तो ग्रामीण दौड़ पड़े। उन्होंने पुलिस को इसकी दी। मौके पर पहुंची पुलिस की मौजूदगी में घंटे भर मशक्कत के बाद दोनों भाइयों के शव बाहर निकाले गए।

सेनाभर्ती की तैयारी में जुटा था

चार भाइयों में मृत सदानंद व गजानंद दूसरे व तीसरे नम्बर पर थे। सबसे बड़े भाई रमानंद किसी व्यक्ति का निजी वाहन चलाते हैं तथा पिता मोहन राजभर अहमदाबाद में नौकरी करते हैं। मां की मौत क्0 साल पहले हो चुकी है। मृत सदानंद डोभी स्थित एक कॉलेज में बीएससी का स्टूडेंट था व सेना भर्ती की तैयारी में लगा था। छोटा भाई गजानंद ने जौनपुर के रतनूपुर स्थित इंटर कॉलेज में क्ख्वीं की परीक्षा दी थी।