-कैंट रोडवेज बस स्टेशन से सीर के लिए स्पेशल बसेज का चलना शुरू, रैदासियों की सुविधाओं के लिए कैंट से बीएचयू लंका गेट तक लगातार चलाई जा रही हैं बसेज

-22 फरवरी को रैदास जयंती पर पीएम-सीएम का है सीर गांव में विजिट

VARANASI

सीर गांव में संत रविदास जयंती पर उमड़ने वाले लाखों रैदासियों को प्रोग्राम स्थल तक पहुंचाने के लिए कैंट रोडवेज ने भी स्पेशल अरेंजमेंट किया है। संत रैदास जयंती पर ख्ख् फरवरी को सीर गांव में पीएम मोदी व सीएम दिल्ली अरविंद केजरीवाल के आगमन को देखते हुए रोडवेज कैंट बस स्टेशन से हर पांच मिनट पर श्रद्धालुओं के लिए बसें अवेलेबल कराई जा रही हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने ख्0 एक्स्ट्रा सिटी बसों को कैंट टू लंका के लिए लगाया है। रोडवेज अधिकारियों का मानना है कि यदि पैसेंजर्स की भीड़ बढ़ेगी तो और भी बसें सीर लंका से कैंट के लिए चलाई जाएंगी।

दुरुस्त हो रही हैं बसेज

कैंट से लंका के बीच फिलहाल ख्0 बसें चलाई जा रही हैं। इसके अलावा भी जो बसें वहां तक चलेंगी उन्हें चमकाने का काम भी तेज हो गया है। इन बसेज के टायर्स, सीट कवर्स, डैमेज विंडो मिरर, डैमेज फर्श आदि को दुरुस्त कराया जा रहा है। रोडवेज के आरएम पीके तिवारी ने ड्राइवर्स व कंडक्टर्स को सख्त हिदायत भी दी है कि बस में कुछ भी खराबी आने पर तुरंत वर्कशॉप में रिपेयरिंग करायें। किसी भी प्रकार से पैसेंजर्स को कोई प्रॉब्लम क्रिएट न हो।

बस न मिलने पर करें कम्प्लेन

सीर गांव में लाखों रैदासियों के उमड़ने वाली भीड़ व पीएम मोदी के आगमन को लेकर रोडवेज हेडक्वार्टर भी काफी अलर्ट है। यदि किसी श्रद्धालु को बस की सुविधा नहीं मिल रही है या फिर ड्राइवर्स व कंडक्टर्स मिसबिहैव कर रहे हैं तो रोडवेज के व्हाट्सअप नंबर 9ब्क्भ्0ब्9म्0म् व टोल फ्री नंबर क्800क्80ख्877 पर कम्प्लेन भी दर्ज करा सकते हैं।

बनारस टू भदोही को छह बसें

रोडवेज डिपो बनारस ने संत रविदास नगर भदोही-बनारस के बीच आधा दर्जन बसेज चलाने का डिसीजन लिया है। ख्ख् फरवरी को कैंट रोडवेज बस स्टेशन से भदोही के बीच बस सेवा का शुभारंभ होगा।

सीर गांव के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ बढे़गी तो बसों की संख्या और भी बढ़ाई जाएगी। फिलहाल कैंट से लंका रूट पर एक्स्ट्रा बीस सिटी बसें चलाई जा रही हैं।

आरसी दुबे

एआरएम, रूरल

रोडवेज बस स्टेशन, कैंट