-पहडि़या चौराहे के पास लोगों ने कालोनी के नाले को पाटकर कर दिया था बंद

-बरसात में भर जाता था पानी, दर्जन भर किये गए एनक्रोचमेंट पर चला बुल्डोजर

VARANASI

सड़क किनारे नाली-नाले पर एनक्रोचमेंट करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई किये जाने का आदेश तो कई बार दिया गया। लेकिन हर बार अभियान कागजों पर चला और खत्म हो गया। लेकिन नगर निगम ने आगे आने वाली परेशानी से बचने के लिए गुरुवार को दर्जन भर अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलवाया।

कर लिया था पक्का निर्माण

पहडि़या चौराहे के पास गौतम बुद्ध नगर कालोनी से निकलने वाला नाले पर वहां के लोगों ने एनक्रोचमेंट कर उसे पाट दिया है। इसकी वजह से बारिश के मौसम में जल निकासी न होने से कालोनी और चौराहे तक पानी भर जाता था। इस समस्या के समाधान के लिए गुरुवार को नगर निगम के वरुणा पार के जोनल अधिकारी महातम यादव टीम के साथ गौतम बुद्ध नगर कालोनी पहुंचे और नाले पर किये गए अतिक्रमण को हटवाया। अतिक्रमण कारियों ने नाले को पाट कर उस पर पक्का निर्माण कर लिया था। इस स्थान पर लगभग एक दर्जन लोगों ने दुकान और मकान को आगे बढ़ाकर कब्जा कर लिया था। जिसे जेसीबी से तोड़ डाला गया।

बरसात में हुई थी फजीहत

गौतम बुद्ध नगर कालोनी से निकलने वाली इस नाली पर हुए अतिक्रमण की वजह से पिछले साल बारिश होने पर पब्लिक को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी। जोनल अधिकारी ने बताया कि यहां पर पिछले साल बारिश के दौरान जल जमाव हो गया था। जिसे निकालने के लिए जलकल विभाग के पसीने छूट गये थे।