-शहर में शादी समारोह में घुसकर लाखों के गहने और सामान पार करने वाला गैंग बना पब्लिक के लिए सिरदर्द

-शहर में घूम रही कुछ महिलाओं बच्चों का है काम लेकिन पुलिस के हाथ अब तक खाली

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

केस-1

सारनाथ स्थित एक मैरिज लॉन में मंगलवार को एक शादी समारोह के दौरान 1 लाख 80 हजार रुपये के गहने और ज्वेलरी गायब हो गई। पुलिस ने जांच शुरू की तो लॉन में लगे सीसी कैमरे में कुछ बच्चे रुपयों से भरा बैग और ज्वेलरी लेकर जाते दिखे।

केस-2

महमूरंगज स्थित एक मैरिज लॉन में बुधवार को एक शादी के दौरान 50 हजार रुपये और इतने के ही गहने गायब हो गए। खबर लगते ही हड़कंप मच गया। लोगों ने पता लगाया तो लॉन के बाहर लगे सीसी कैमरे में एक अप टू डेट महिला सामान लेकर जाती दिखी।

ये वो दो घटनाएं हैं जो आपको ये बताने के लिए काफी हैं कि अपने शहर में शादी विवाह के दौरान हो रही चोरी की घटनाओं को कौन अंजाम दे रहा है। आये दिन हो रही ऐसी घटनाओं के पीछे मासूम बच्चों का गैंग तो है ही साथ में मासूम बनकर लोगों से मदद की गुहार लगाने वाली महिलाएं और युवतियां भी इस काम को अंजाम देने में जुटी हैं।

दिन में रेकी शाम में काम

आजकल शहर के कई इलाकों में बच्चों की मदद के नाम पर महिलाएं और बच्चे हाथों में कागज थामकर घूम रहे हैं। ये लोग दिन भर लोगों से अनाथों की मदद के नाम पर चंदा इकठ्ठा करते हैं और इस दौरान अलग-अलग इलाकों में होने वाली शादियों के लिए लॉन, धर्मशाला और होटलों को सेलेक्ट कर रात के अंधेरे में यहां बाराती बनकर अपना काम करके चलते बनते हैं।

हर ओर है इनका जोर

- शहर में बच्चों के हाथों चोरी कराने वाला गैंग काफी दिनों से सक्रिय है

- पिछले साल भी शहर में मैरिज लॉन से चोरियों की वारदातों में कई बच्चे शामिल मिले थे

- सीसी कैमरे में इनके चोरी की घटनाओं में शामिल होने के प्रूफ मिले थे

- पुलिस का कहना है कि कंजड़ बस्तियों खासतौर पर डीरेका के पीछे, मंडुवाडीह स्टेशन के पास, चौकाघाट और जिला जेल के पीछे और शिवपुर में बस्ती बनाकर रह रहे लोग इस तरह की वारदातों में शामिल होते हैं

- ये लोग पूरा दिन छोटे मोटे सामानों की फेरी लगाकर रेकी करने के बाद घटनाओं को अंजाम देते हैं

- इनमे महिलाओं का इस्तेमाल ज्यादा होता है

- महिलाओं को अप टू डेट कर शादियों में एंट्री कराने के बाद चोरी की वारदात को अंजाम देना आसान होता है