- शहर में दौड़ी पुलिस, मॉर्निंग वाक के दौरान लोगों से ली जानकारी

- पुलिस कमिश्नर की पहल पर चला सुबह-सुबह चला अभियान

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने मॉर्निग वाकर्स की सुरक्षा का जिम्मा उठाया है। इसके तहत सुबह ए बनारस अभियान की शुरुआत पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश ने की। इसके तहत काशी के लोगों को कमिश्नरेट पुलिस सुरक्षा का अहसास दिला रही है। इस अभियान के तहत घाटों के अलावा अन्य प्रमुख जगहों पर मॉर्निग वाक करने वाली महिलाओं, युवतियों, व्यापारियों, उद्यमियों की सुरक्षा के लिए पुलिस सादे वर्दी में मौजूद रहेगी। इसकी शुरुआत शनिवार से हो गई।

सुबह छह बजे से चला अभियान

पुलिस कमिश्नर ने शनिवार को स्कीम 9 के तहत सुबह छह बजे से विशेष अभियान चलाया। दो घंटे तक चले इस अभियान के तहत कमिश्नरेट पुलिस फुटपाथ, गलियों, पार्को, घाटों के किनारे भ्रमण करती नजर आई। इस दौरान मॉर्निग वाक कर रहे लोगों को गुड मॉर्निग कहकर सुरक्षा का अहसास दिलाया। एसीपी कोतवाली, प्रवीण कुमार सिंह कंपनीबाग, मछोदरी पार्क, स्वामी नारायण मंदिर के अलावा पक्का महल की गलियों के साथ गंगा घाटों पर भ्रमण कर लोगों से मिले, तो वहीं एसीपी दशाश्वमेध, अवधेश पाण्डेय सिद्धगिरी बाग, श्रीनगर पार्क लक्सा में भ्रमण कर रहे लोगों और बच्चों से बातचीत की।

एसीपी ने दिए मास्क और किया जागरूक

एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय शनिवार की सुबह लक्सा के श्रीनगर पार्क में भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान कुछ बच्चे बिना मास्क के दिखे तो उन्होंने अपने पास से मास्क दिया और उनके अभिभावकों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के अलावा बच्चों से कहा कि आपके आसपास कोई भी घटना घटित हो तो बिना किसी संकोच के पुलिस को सूचित करें, आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा। आपके प्रयास से अपराध पर अंकुश लगाया जा सकेगा।

कोट

सुबह की सैर सुहानी हो, इसके लिए कमिश्नरेट पुलिस शहर की सड़कों, पार्को और गलियों में भ्रमण करेगी। शनिवार को स्कीम 9 के तहत अभियान चलाया गया, आगे भी ऐसे कई अभियान चलाए जाएंगे, जो वाराणसी के लोगों की सुरक्षा के लिए होंगे।

ए। सतीश गणेश, पुलिस कमिश्नर वाराणसी कमिश्नरेट