- डीएम ने विकास भवन कार्यालय सभागार में पोषण मिशन समिति व राष्ट्रीय पोषण माह के सफल संचालन के लिए बैठक की

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सेवापुरी की मुख्य सेविका रेनू पांडे और हरहुआ की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अनीता विश्वकर्मा को लखनऊ में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। दोनों कार्यकर्ताओं ने पिछले वर्ष संचालित हुए पोषण माह के दौरान बेहतर प्रदर्शन किया था। गत वर्ष वाराणसी जनपद ने राष्ट्रीय पोषण माह में सर्वश्रेष्ठ 10 जिलों में अपनी जगह बनाई थी। इस बीच जनपद में पोषण माह का शुभारंभ राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जयसवाल के क्षेत्र प्राथमिक विद्यालय सिकरौल में गोदभराई और अन्नप्राशन के साथ किया गया। यहां पांच गर्भवती अर्चना, सोनी, जाहिदा नाहिद, पुजा गुप्ता एवं शहादी की गोदभराई की गयी। छह माह के पांच बच्चों धुव, शिवा, आयान, बेबी व विहान का अन्नप्राशन कराया गया।

पोषण माह का शुभारंभ

मुख्यमंत्री के पोषण माह के शुभारंभ करने के पश्चात जनपद के ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में भी राष्ट्रीय पोषण माह का शुभारंभ किया गया। इस क्रम में रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह ने काशी विद्यापीठ विकासखंड के मड़ाव आंगनबड़ी केंद्र पर जनपद स्तर पर पोषण माह का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होने छह माह के बच्चों अन्नप्राशन कराया तथा गर्भवती लाभाíथयों की गोदभराई की।

डीएम ने दिये दिशा-निर्देश

डीएम कौशलराज शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को विकास भवन कार्यालय सभागार में पोषण मिशन समिति व राष्ट्रीय पोषण माह के सफल संचालन के लिए एक बैठक हुई। इस दौरान आईसीडीएस सहित अन्य विभागों को राष्ट्रीय पोषण माह के सफल संचालन के लिए दिशा-निर्देश दिये।