प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने तीन मंडल के नेताओं संग की मीटिंग

मीटिंग में 21 दिसंबर के मार्च की बनाया रणनीति

VARANASI

अब तक भारत में असहिष्णुता का सबसे बड़ा उदाहरण छह दिसंबर क्99ख् का अयोध्या कांड है, जिसमें एक विवादित ढांचे को ध्वस्त कर दिया गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ। निर्मल खत्री ने मीडिया से यह बात गुरुवार को कही। उन्होंने आरोप लगाया कि क्98ब् के सिख दंगें में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सिखों के आवास और दुकानों को आग के हवाले किया और उन्हें लूटा। असहिष्णुता का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है? इसके पहले उन्होंने वाराणसी, आजमगढ़ व मिर्जापुर मंडल के जिलाध्यक्ष व शहर अध्यक्षों संग मीटिंग की। प्रदेश अध्यक्ष विधायक अजय राय के घर भी पहुंचे। उनकी पत्नी रीना राय से मुलाकात की। संघर्ष में पार्टी के साथ होने की बात कही।

सपा की साइकिल चला रहे मोदी

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा यूपी में सपा की साइकिल नरेंद्र मोदी चला रहे हैं। सीएम अखिलेश यादव तो साइकिल के पीछे कैरियर पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे प्रदेश में अभियान छेड़कर मोदी-मुलायम गठजोड़ का खुलासा करेगी। अभियान की शुरुआत सहारनपुर से उपाध्यक्ष राहुल गांधी कर चुके हैं। अब ख्क् नवंबर को प्रदेश के क्ख् जिलों में पदयात्रा कर कांग्रेसजन मोदी-मुलायम गठजोड़ के साथ महंगाई, कानून व्यवस्था, किसान, भर्ती घोटाले व लॉ एंड ऑर्डर का खुलासा किया जाएगा। इस दौरान पांच किलोमीटर की पदयात्रा में तीन पड़ाव होंगे, जिसमें सभा कर इन मुद्दों से रूबरू आम जनता को सचेत किया जाएगा।

आरएसएस का भर रहे झोली

पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री गंगा के नाम पर आरएसएस की झोली भर रहे हैं। इसी कड़ी में जापान के प्रधानमंत्री को बनारस बुलाकर लोगों पर मानसिक दबाव बनाना चाहते हैं। गंगा बनारस और भारतवासियों की हैं, वे ही इसे स्वच्छ कर सकते हैं, कोई विदेशी नहीं। उन्होंने कहा कि क्8 महीने में गंगा के नाम पर केवल आरएसएस से जुड़ी संस्थाओं को लाभ पहुंचाने का काम किया गया है। गंगा सफाई पर केंद्र ने अब तक ब्लैकमेलिंग के सिवा कुछ भी नहीं किया है। वहीं विधायक अजय राय की गिरफ्तारी और उन पर रासुका लगाए जाने के सवाल पर कहा कि यह मोदी-मुलायम गठजोड़ का नतीजा है। कहा कि यह काम अखिलेश यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के दबाव में किया है। खत्री ने बताया कि अजय राय के मसले पर बनारस सहित पूवरंचल के कांग्रेसी बड़ा आंदोलन करेंगे। नौ दिसंबर को वाराणसी में पदयात्रा निकलेगी साथ ही क्ख् दिसंबर को भी पीएम का विरोध होगा।

अजय राय ने धर्म का साथ दिया

डॉ। निर्मल खत्री ने कहा कि विधायक अजय राय ने पुलिस की लाठीचार्ज में घायल साधु-संतों का साथ दिया। उनके घावों पर मरहम लगाने की कोशिश की। मगर धर्म की राजनीति करने वाले व धर्म के नाम पर चुनाव जीतने वाले पीएम ने एक बार भी साधु-संतों का हाल पूछा क्या? शायद उन्हें अब बनारस की जनता से कोई लेना-देना नहीं है।